scriptआर्टिकल 370 हटाने के बाद हिरासत में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला | Mehbooba Mufti and Omar Abdullah arrested | Patrika News
राजनीति

आर्टिकल 370 हटाने के बाद हिरासत में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने का विरोध कर रहे महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर श्रीनगर के सरकारी गेस्ट हाउस में रखा गया है।

Aug 06, 2019 / 01:38 am

Mazkoor

omar abdullah mehbooba mufti

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 ( Article 370 ) हटाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) और उमर अब्दुल्ला ( Omar Abdullah ) को हिरासत में ले लिया गया है। इन दोनों को गिरफ्तार कर श्रीनगर के हरि नगर गेस्ट हाउस में रखा गया है। इससे पहले रविवार रात को पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंद कर लिया गया था।

 

आर्टिकल 370 हटाने को महबूबा ने बताया काला दिन

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज भारतीय लोकतंत्र का काला दिन है। केंद्र सरकार का आर्टिकल-370 निरस्त करने का फैसला एकतरफा, गैरकानूनी और असंवैधानिक है। यह कदम भारतीय उपमहाद्वीप के लिए विनाशकारी परिणाम लेकर आएगा। जम्मू-कश्मीर के लोगों को डरा कर वह इस क्षेत्र पर अपना अधिकार चाहते हैं। कश्मीर के साथ किए गए वायदों को पूरा करने में भारत नाकाम रहा है।

जम्मू-कश्मीरः 57 साल पहले पं. नेहरू ने की थी इस बात की भविष्यवाणी, अनुच्छेद-370 का खात्मा तय है

 

 

https://twitter.com/MehboobaMufti/status/1158266497568890881?ref_src=twsrc%5Etfw

उमर अब्दुल्ला ने बताया एकतरफा फैसला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आर्टिकल-370 पर सरकार की ओर से उठाए गए कदम एकतरफा बताया। उन्होंने कहा कि यह धोखा है। सरकार ने इन विनाशकारी फैसलों को छल और छद्म तरीके से हासिल करने के लिए कई सप्ताह से इसकी जमीन तैयार कर रही थी। उन्होंने कहा कि लंबी और मुश्किल लड़ाई आगे है और वह इसके लिए तैयार हैं।

Home / Political / आर्टिकल 370 हटाने के बाद हिरासत में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो