scriptराम मंदिर के लिए मुसलमानों की मदद चाहने वाला मंत्री बर्खास्त | Minister who sought Muslims support for Ram temple dismissed by Akhilesh | Patrika News
राजनीति

राम मंदिर के लिए मुसलमानों की मदद चाहने वाला मंत्री बर्खास्त

मनोरंजन कर विभाग में सलाहकार नेहरा ने गुरुवार को बिजनौर में कहा था कि
उन्हें लगता है कि मुसलमानों को अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण
मंदिर के निर्माण में मदद करनी चाहिए

Dec 25, 2015 / 05:47 pm

जमील खान

Lucknow

Lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए मुसलमानों की मदद मांगने वाले मंत्री का दर्जा प्राप्त एक वरिष्ठ अधिकारी ओमपाल नेहरा को शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया। मनोरंजन कर विभाग में सलाहकार नेहरा ने गुरुवार को बिजनौर में कहा था कि उन्हें लगता है कि मुसलमानों को अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर के निर्माण में मदद करनी चाहिए।

सूत्रों के अनुसार, दर्जा प्राप्त मंत्री के इस बयान ने मुख्यमंत्री को नाराज कर दिया। हालांकि मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के बाद भी नेहरा अपने रुख पर बने हुए हैं। नेहरा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जो कुछ भी कहा, वह राष्ट्रहित में है और यदि ऐसा होता है तो यह हिन्दू-मुस्लिम एकता की ऐसी मिसाल होगी, जो पहले कभी नहीं देखने को मिली।

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाने वाले नेहरा ने यह भी कहा कि उन्हें मंत्री का दर्जा गंवाने का कोई अफसोस नहीं है। नेहरा की टिप्पणी से राम मंदिर मुद्दे पर तनाव एक बार फिर बढ़ गया है। विश्व हिंदू परिषद वहां मंदिर निर्माण के लिए पत्थर इकट्ठा कर रही है, जहां दिसंबर 1992 में विवादिन ढांचे को ढहा दिया गया था।

Home / Political / राम मंदिर के लिए मुसलमानों की मदद चाहने वाला मंत्री बर्खास्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो