script“भारत में सांस्कृतिक, राष्ट्रीयता और डीएनए वाइज सब हिंदू है” | Minorities are culturally, nationally and DNA-wise Hindus: RSS leader | Patrika News
राजनीति

“भारत में सांस्कृतिक, राष्ट्रीयता और डीएनए वाइज सब हिंदू है”

‘देश में अल्पसंख्यक जैसा कोई ढांचा नहीं होना चाहिए क्योंकि यहां कोई अल्पसंख्यक नहीं है’

Mar 13, 2015 / 04:26 pm

शक्ति सिंह

Dattatreya Hosabale

Dattatreya Hosabale

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के वरिष्ठ नेता दत्तात्रेय होसबोले ने देश में अल्पसंख्यकों को लेकर बयान दिया है। होसबोले ने नागपुर में कहाकि, भारत में कोई अल्पसंख्यक नहीं है क्योंकि यहां पर सभी लोग सांस्कृतिक, राष्ट्रीय और डीएनए वाइज हिंदू हैं। उन्होंने कहाकि, आप किसे अल्पसंख्यक कहोगे? हम किसी को भी अल्पसंख्यक नहीं मानते। देश में अल्पसंख्यक जैसा कोई ढांचा नहीं होना चाहिए क्योंकि यहां कोई अल्पसंख्यक नहीं है।

अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहाकि, मोहन भागवतजी यह 20 बार कह चुके कि जो भी भारत में जन्मे हैं वे हिंदू हैं। चाहे वे इसे स्वीकार करें या नहीं वे सांस्कृतिक, राष्ट्रीय और डीएनए वाइज एक समान है। संघ शाखाओं में अल्पसंख्यक लोग भी आते हैं। वे हमारे वॉलंटियर्स है।

गौरतलब है कि इससे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी एक कार्यक्रम के दौरान भारत में रहने वाले सभी लोगों को हिंदू कहा था। जिस पर बाद में काफी बवाल हुआ था। 

Home / Political / “भारत में सांस्कृतिक, राष्ट्रीयता और डीएनए वाइज सब हिंदू है”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो