scriptलोकसभा चुनाव से पहले मेघालय में भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी, उपचुनाव में सीएम कोनराड संगमा जीते | nda won one seat in meghalaya by election | Patrika News
राजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले मेघालय में भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी, उपचुनाव में सीएम कोनराड संगमा जीते

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए के लिए बड़ी खुशखबरी। मेघालय में सीएम ने उपचुनाव में जीत हासिल की।

नई दिल्लीAug 27, 2018 / 11:45 am

Kaushlendra Pathak

sangma

लोकसभा चुनाव से पहले मेघालय में भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी, उपचुनाव में सीएम कोनराड संगमा जीते

नई दिल्ली। पूरे देश में लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन,उससे पहले मेघालय से भाजपा और एडनीए के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, मेघालय की दो विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में एक का परिणाम आ चुका है। दक्षिण तूरा विधानसभा सीट से एनपीपी उम्मीदवार और प्रदेश के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने जीत हासिल की है।
आठ हजार वोट से जीते कोनराड

चुनाव अधिकारी खारकोंगोर के मुताबिक, कोनराड संगमा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार शारलोट डब्ल्यू मोनिस को आठ हजार वोटों से हराया है। इस जीती को भाजपा और एनडीए के लिए बड़ी जीत मानी जा रही है। इससे पहले कोनराड शुरुआत से ही आगे चल रहे थे।
रानीकोर सीट पर काउंटिंग जारी

वहीं, रानीकोर सीट पर अब भी काउंटिंग जारी है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार पी मारवीन अपने करीबी प्रतिद्वंदी एनपीपी के डांगगो से करीब 1000 मतों से अभी आगे चल रहे हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि इस सीट पर दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। कुछ देर बार इस सीट का भी परिणाम जारी कर दिया जाएगा।
23 अगस्त को हुआ था चुनाव

गौरतलब है कि दोनों ही सीटों पर 23 अगस्त को वोटिंग हुई थी। एक पर खुद राज्य के सीएम अपनी किस्मत आजमा रहे थे। फिलहाल, इस जीत से एनडीए में खुशी की लहर है और कार्यकर्ता और नेता जश्न में डूबे हुए हैं।
बता दें कि राज्य में मार्च में विधानसभा चुनाव हुए थे। राज्य की 60 विधानसभा सीटों में एनपीपी ने बीजेपी व अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी। संगमा के पास अभी तक कुल 34 विधायकों का समर्थन है। 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 19, बीजेपी 2, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) 6, एचएसपीडीपी 2, पीडीएफ 4 और 1 निर्दलीय के साथ आने से कोनराड संगमा के पास 34 विधायकों का समर्थन था।

Home / Political / लोकसभा चुनाव से पहले मेघालय में भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी, उपचुनाव में सीएम कोनराड संगमा जीते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो