JDU कार्यकारिणी की बैठक में बोले नीतीश कुमार, भ्रष्टाचार पर राहुल गांधी का रुख साफ नहीं

जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म होने से पहले नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

नई दिल्ली: JDU की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर हमला बोला। नीतीश कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रुख साफ नहीं दिखता । लेकिन जनता दल यूनाइटेड क्राइम और करप्शन से समझौता नहीं कर सकता । इस दौरान नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल को भी अड़े हाथों लिया। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग हटाना चाहते हैं। लेकिन हमें किनारा करना इतना आसान नहीं है। हमें नजरअंदाज करने वाले लोग खुद राजनीति से नजरअंदाज हो जाएंगे। बिहार में हमारी सरकार ने अपराध और भ्रष्टाचार को रोकने में कामयाबी हासिल की है।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी

जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म होने से पहले नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। इससे कम हमें मंजूर नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि सीटों को बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। आने वाले वक्त में इस मुद्दे पर बातचीत होगी। जेडी-यू की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी आगे की रणनीति पर चर्चा की गई । वहीं कार्यकारिणी बैठक में कहा गया कि 2019 की बैठक में नीतीश कुमार फैसला लेने केलिए अधिकृत है।

12 जुलाई को नीतीश-शाह की मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा था। बता दें कि इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों, राज्यों के अध्यक्षों के अलावे करीब 100 से अधिक नेता शामिल हुए हैं। इस बैठक के ठीक चार दिन बाद 12 जुलाई को नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात होगी। राजनीतिक जानकारों के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव में जदयू यहां 25 लोकसभा सीटें हासिल करना चाहती है। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बिहार में 40 में 22 सीटों पर सफलता हासिल की थी। लेकिन इस बार जनता दल यू खुद को 25 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned