scriptजावड़ेकर का चंद्राबाबू नायडू पर पलटवार, उनके आरोपों पर आंध्र के लोग नहीं करेंगे ऐतबार | no one serious naidus allegations on pm modi gov commitment to AP | Patrika News
राजनीति

जावड़ेकर का चंद्राबाबू नायडू पर पलटवार, उनके आरोपों पर आंध्र के लोग नहीं करेंगे ऐतबार

बीजेपी ने सीएम चंद्राबाबू नायडू को जवाब देने के लिए मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को मैदान में उतारा।

नई दिल्लीApr 05, 2018 / 09:03 am

Dhirendra

javdekar naidu
नई दिल्‍ली। आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के आरोपों को बीजेपी ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। मानव संसाधन मंत्री जावड़ेकर ने पलटवार करते हुए कहा है कि उनके बयानों पर कोई ऐतबार नहीं करेगा। उन्‍होंने केंद्र की महत्‍वाकांक्षी परियोजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि नायडू के बयान पर प्रदेश के लोग हरगिज भरोसा नहीं करेंगे। केन्‍द्र सरकार प्रदेश के विकास को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। जावड़ेकर ने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने आंध्र में आईआईटी, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम ऐंड एनर्जी, और एम्स से जुड़ी परियोजनाओं समेत कई परियोजनाओं पर काम की शुरुआत की है। पोलावरम परियोजना पर केंद्र सरकार के काम का भी हवाला दिया और दावा किया कि मोदी सरकार राज्य के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है।
जानबूझकर उछाला जा रहा है कीचड़
इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इन मुद्दे को देखने के लिए संयुक्त संसदीय समिति ( जेपीसी) के गठन की मांग की। नायडू ने कहा कि राज्य के विभाजन के बाद हमें मदद और मार्गदर्शन की जरूरत थी, इसीलिए हम एनडीए से जुड़े थे। लेकिन केन्‍द्र ने इस ओर पिछले चार वर्षों में ध्‍यान नहीं दिया। एनडीए से अलग होने के बाद अब उनपर बीजेपी जानबूझकर कीचड़ उछाल रही है। नायडू ने कहा कि जब से उनकी पार्टी ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष श्रेणी के दर्जे की मांग को लेकर लड़ाई शुरू की है, उसी समय से केंद्र सरकार उनकी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। संसद में कई बार पीएम मोदी से मिलने की कोशिश की लेकिन उन्होंने हमेशा मुझे नजरअंदाज किया। नायडू ने कहा कि हमने मिलकर अभियान चलाया और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ न्याय होगा। इसलिए लोगों ने हमें वोट दिया। भाजपा से मिलते समय हमनें यह सोचा था कि इससे हमारे राज्य का भी फायदा होगा।
दोस्‍ती खत्‍म, विरोध शुरू
आपको बता दें कि पिछले महीने एनडीए से अलग होने की घोषणा के बाद से लगातार बीजेपी के खिलाफ पार्टी के सांसदों की मुहिम जारी है। लोकसभा और राज्‍यसभा में पार्टी के सांसद नियमित रूप से हंगामा कर सदन नहीं चलने दे रहे हैं। साथ ही सीएम नायडू थर्ड फ्रंट गठन को लेकर विपक्षी पार्टियों से नियमित रूप से मुलाकात कर रहे हैं। ताकि 2019 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को चुनौती दी जा सके। टीडीपी के इस रवैये को देखते हुए बीजेपी ने भी अब उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Home / Political / जावड़ेकर का चंद्राबाबू नायडू पर पलटवार, उनके आरोपों पर आंध्र के लोग नहीं करेंगे ऐतबार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो