scriptपश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः व्हॉट्सऐप से दाखिल हुआ नामांकन | Nomination filed using whats app in west Bengal local body election | Patrika News
राजनीति

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः व्हॉट्सऐप से दाखिल हुआ नामांकन

एक नई परम्परा को जन्म देते हुए बंगाल पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों से व्हॉट्सऐप के जरिये भी नामांकन दाखिल किया है।

नई दिल्लीApr 25, 2018 / 02:06 pm

Siddharth Priyadarshi

whats app
कोलकाता। बंगाल पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों ने व्हॉट्सऐप से नामांकन किया है। उम्मीदवारों का आरोप था कि जिस कार्यालय में नामांकन करना था वहां सशस्त्र गुंडे और उपद्रवी ताकतों का बोलबाला था जिससे वह लोग नामांकन कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे थे। इससे पहले कोलकाता उच्च न्यायलय ने विपक्षी भाजपा और अन्य पार्टियों के सदस्यों की याचिका पर चुनाव आयोग और पश्चिम बंगाल के गृह सचिव को व्हॉट्सऐप के जरिये उम्मीदवारों से नामांकन लेने का आदेश दिया था।
इसके बाद बंगाल के पंचायत चुनाव में पुरानी सारी परम्पराओं को तोड़ते हुए नौ उम्मीदवारों ने व्हॉट्सऐप के माध्यम से अपना नामांकन दायर किया है। राज्य चुनाव आयोग ने कोलकाता उच्च न्यायालय को आज यह जानकारी दी। राज्य चुनाव आयोग के सचिव नीलांजन शांडिल्य ने अदालत से कहा कि व्हॉट्सऐप के माध्यम से भेजे गये नामांकन स्वीकार कर लिये गये हैं।
उच्च न्यायलय ने दिया था निर्देश

बता दें कि अदालत ने मंगलवार को आयोग को दक्षिण 24 परगना जिले में भांगर की पोलरहाट द्वितीय ग्राम पंचायत के 11 उम्मीदवारों के लिए नामाकंन भरने का प्रबंध करने का निर्देश दिया था। इन उम्मीदवारों ने दावा किया था कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं और गुंडे उन्हें नामांकन केंद्रों तक नहीं पहुंचने दे रहे हैं। इन उम्मीदवारों ने आरोप लगाया था कि अलीपुर सर्वे भवन पर उनसे मारपीट की गई थी और उनके कागजात छीन लिये गये थे।
तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 मई को, दूसरे चरण का 3 मई और अंतिम चरण का चुनाव 5 मई को होगा। चुनाव के नतीजे 8 मई को घोषित किए जाएंगे। राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त ए के सिंह ने बताया कि कालिम्पोंग और दार्जिलिंग को छोड़कर राज्य के 20 जिलों में मतदान होंगे। राज्य में पंचायत चुनाव के लिए विशेष सुरक्षा प्रबंध किया गया है। राज्य सरकार के इन दावों के बावजूद इन चुनावों के नामांकन के दौरान जमकर हिंसा हुई है।

Home / Political / पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः व्हॉट्सऐप से दाखिल हुआ नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो