script‘AAP अब खाप पंचायत बन गई है और उसमें एक तानाशाह है’ | Now AAP become Khap Panchayat: Prashant Bhushan | Patrika News
राजनीति

‘AAP अब खाप पंचायत बन गई है और उसमें एक तानाशाह है’

प्रशांत भूषण ने कहाकि कुछ आप नेताओं ने अपनी शर्म गिरवी रख दी

Apr 21, 2015 / 12:08 pm

शक्ति सिंह

prashant bhushan

prashant bhushan

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के एक दिन बाद प्रशांत भूषण ने मंगलवार को पार्टी के पूर्व साथियों को जमकर निशाने पर लिया और कहाकि आप अब खाप पंचायत बन गई है। उन्होंने कहाकि, एक नेता के साथ आप अब खाप पंचायत बन गई है। आप में एक तानाशाह है और प्रत्येक व्यक्ति को उसकी बात माननी होगी।

भूषण ने कहाकि, जिन लोगों ने उन्हें निकाला है वे खुद गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। आप की भावना और संविधान का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय हमारे खिलाफ कार्रवाई की गई। हम निराश है कि आप क्या से क्या बन गई। कुछ आप नेताओं ने अपनी शर्म गिरवी रख दी और अपने नेता के लिए कुछ भी कर देंगे। उन्होंने कहाकि, दिल्ली विधानसभा चुनावों के बाद ही अरविंद केजरीवाल ने फरमान जारी कर दिया था कि मुझे और योगेन्द्र यादव को आप से निकाल दिया जाए।

पूर्व आप नेता ने कहाकि, हमें निकालने का यह सारा नाटक दो महीने पहले शुरू हुआ जब हमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकालने के प्रयास किए जा रहे थे। भगवान का भला हो यह नौटंकी खत्म हो गई। हालांकि उन्होंने इस फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने से मना कर दिया और कहाकि हम हमारा समय और ऊर्जा इसमें नहीं लगाना चाहते। इसके बजाय राजनीति की सफाई के लिए हम स्वराज अभियान में लगेंगे। गहरा दुख लेकिन कोई व्यक्तिगत हानि नहीं है।

इससे पहले उनके पिता शांति भूषण ने भी अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्हें हिटलर कहा था। उन्होंने कहाकि मैंने केजरीवाल को पहचानने में गलती की। मैं उससे काफी निराश हूं। वह एक नया हिटलर है। साथ ही कहाकि वे भी बागियों के साथ हैं तो उन्हें क्यों नहीं निकाला गया। योगेन्द्र यादव ने भी इस फैसले पर निराशा जताई और कहाकि उन्हें ऎसा लग रहा है जैसे उन्हें अपने ही घर से निकाल दिया गया हो। 

Home / Political / ‘AAP अब खाप पंचायत बन गई है और उसमें एक तानाशाह है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो