scriptराहुल और केजरीवाल के साथ आने की संभावना अब समाप्त | Now, there is no chance of Rahul, Kejriwal coming together | Patrika News
राजनीति

राहुल और केजरीवाल के साथ आने की संभावना अब समाप्त

समझौते को ले कर अब कोशिशें समाप्त, अलग-अलग चुनाव की तैयारी शुरू।
 

नई दिल्लीAug 29, 2018 / 03:59 pm

Manoj Sharma

कुमार कुंदन

नई दिल्ली। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच किसी समझौते की संभावना अब लगभग समाप्त हो गई है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के दबाव के बाद पार्टी हाईकमान ऐसे किसी समझौते से दूर रहने के लिए तैयार हो गया है। इसके बाद दोनों ही पार्टियों ने अकेले दम पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैंं।
केजरीवाल ने खुद को किया अलग : अजय माकन
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आप के साथ गठबंधन को ले कर पूछे जाने पर कहा, ‘कांग्रेस की ओर से पूरे देश में व्यापक स्तर पर जिस महागठबंधन की तैयारी हो रही थी, उससे केजरीवाल ने खुद को अलग कर लिया है। ऐसे में दिल्ली में खासकर आप के साथ किसी गठजोड़ का सवाल ही पैदा नहीं होता। कांग्रेस दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। साथ ही उन्होंने आप पर कांग्रेस के वोट काटकर भाजपा को लाभ पहुंचाने का आरोप भी लगाया।
शीला से मुलाकात से अफवाहों का बाजार हुआ था गर्म
बीते रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से उनके घर जा कर मुलाकात की थी। आधिकारिक रूप से तो यह शिष्टाचार मुलाकात बताई गई, लेकिन सूत्रों के मुताबिक यहां लोकसभा में संभावित गठबंधन को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि बात नहीं बनी। इसके बाद ही सोमवार को केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली सीट से आतिशी मर्लिना की उम्मीदवारी पक्की कर दी थी।
कई महीनों से चल रही थी चर्चा
कांग्रेस और आप के बीच दिल्ली में चुनावी तालमेल की बात पिछले कई महीने से चल रही है। जून में आप की ओर से पांच सीटों पर प्रभारियों के एलान के बाद माना जा रहा था कि दो सीटें इसने कांग्रेस के लिए खाली रखी हैं। संसद में कई मुद्दों पर दोनों पार्टियां साथ दिखी थीं। मगर कांग्रेस की राज्य इकाई ने ऐसे किसी समझौते को पार्टी के लिए बहुत नुकसानदेह बताया था।

Home / Political / राहुल और केजरीवाल के साथ आने की संभावना अब समाप्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो