scriptपी. चिदंबरम का तंज, पीएम मोदी करेंगे गुजारत में चुनाव तारीखों का ऐलान | P Chidambaram said PM Narendra Modi announces Gujarat election dates | Patrika News
राजनीति

पी. चिदंबरम का तंज, पीएम मोदी करेंगे गुजारत में चुनाव तारीखों का ऐलान

चिदंबरम ने कहा कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने की अपनी अंतिम चुनावी रैली में तारीखों की ‘घोषणा’ करने के लिए ‘अधिकृत’ किया है।

Oct 20, 2017 / 04:43 pm

Chandra Prakash

P Chidambaram
नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान न करने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को चुनाव आयोग पर तंज कसा है। चिदंबरम ने कहा कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने की अपनी अंतिम चुनावी रैली में तारीखों की ‘घोषणा’ करने के लिए ‘अधिकृत’ किया है।
https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/921194860035555328?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/921194798572175360?ref_src=twsrc%5Etfw
चिदंबरम का ट्विटर तंज
पी चिदंबरम ने ट्विटर पर एक व्यंगात्मक नोट में कहा, “गुजरात सरकार की सभी रियायतें और मुफ्त घोषणाओं के बाद चुनाव आयोग अपनी विस्तारित छुट्टी से लौटेगा। चुनाव आयोग ने पीएम को अधिकृत किया है कि वह अपनी अंतिम चुनावी रैली में गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा करें।”
विपक्ष के निशाने पर चुनाव आयोग
चुनाव आयोग ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है लेकिन गुजरात की तारीखों का ऐलान अभी बाकी है। जिसके बाद विपक्ष ने आयोग पर आरोप लगाया है कि उसने भारतीय जनता पार्टी को राज्य में मुफ्त उपहार बांटने की अनुमति का आदेश दिया है।

प्रधानमंत्री के 16 अक्टूबर को गुजरात दौरे के बाद, 22 अक्टूबर को भी उनके गुजरात दौरे की योजना है।


मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- दिसंबर में ही होंगे चुनाव
इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं होने पर उठे विवाद के बाद चुनाव आयोग ने कहा है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव दिसम्बर महीने में होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त ए. के. जोति ने संवाददाता सम्मेलन में जोर देकर कहा कि राज्य विधानसभा के चुनाव दिसम्बर महीने में ही होंगे। हालांकि आखिरी निर्णय आयोग बाद में लेगा।

22 जनवरी को खत्म होगा विधानसभा कार्यकाल
उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक खत्म होना है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा ने शादी के सीजन को देखते हुए आयोग से 14 दिसम्बर से 14 जनवरी के बीच चुनाव कराए जाने की मांग की है, जोति ने कहा कि उन्हें इस तरह का सुझाव मिला है, लेकिन चुनाव की तारीखों को लेकर निर्णय बाद में होगा। साथ ही चुनाव कितने चरणों में होंगे, इसका फैसला भी चुनाव आयोग समीक्षा के बाद ही करेगा।

Home / Political / पी. चिदंबरम का तंज, पीएम मोदी करेंगे गुजारत में चुनाव तारीखों का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो