scriptअगले महीने पाकिस्तान जाएंगी विदेश सुषमा स्वराज | Pakistan invites External Affairs Minister Sushma for key Afghan conference | Patrika News
राजनीति

अगले महीने पाकिस्तान जाएंगी विदेश सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को 7 और 8 दिसंबर को अफगानिस्तान के मसले पर होने वाले हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस के लिए इनवाइट किया गया है

Sushma Swaraj

Sushma Swaraj

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अगले महीने 7 और 8 दिसंबर पाकिस्तान जा सकती हैं। उन्हें अफगानिस्तान के मसले पर होने वाली हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस के लिए इनवाइट किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार ‘हार्ट ऑफ एशिया’ कॉन्फ्रेंस में करीब 25 देशों के रिप्रजेंटेटिव शामिल होंगे। एक इंडियन डिप्लोमैट ने पाकिस्तान से इनविटेशन मिलने की पुष्टि की है। अगर भारत इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होता है तो दोनों देशों के बीच पिछले कुछ वक्त से हो रहे तनाव पर भी चर्चा हो सकती है।

वहीं इस मामले को लेकर अमरीकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि दुनिया की पहली प्राथमिकता पाकिस्तान के न्युक्लियर प्रोग्राम को रुकवाना चाहिए। उसके अनुसार पाकिस्तान के पास करीब 120 परमाणु हथियार हैं। वह अगले 10 साल में अमरीका और रूस के बाद तीसरी बड़ी परमाणु ताकत हो सकता है। चीन, फ्रांस और ब्रिटेन भी उसके पीछे रह जाएंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स में पाकिस्तान न्यूक्लियर नाइटमेयर नाम से छपे एडिटोरियल में कहा गया है कि पाक के परमाणु हथियार किसी भी दूसरे देश की तुलना में तेजी से बढ़ रहे हैं। ये ज्यादा खतरनाक होते जा रहे हैं। इसकी परमाणु मिसाइलों की रेंज भारत और उससे भी आगे की है। यह भी सही है कि पाकिस्तान में आतंकी गुटों की शरण देता है। इस एडिटोरियल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी दोषी ठहराया गया है क्योंकि वे सुरक्षा मामलों में इस्लामाबाद को साथ लेने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे।

Home / Political / अगले महीने पाकिस्तान जाएंगी विदेश सुषमा स्वराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो