scriptक्वेटा: आतंकियों ने पुलिस वैन पर की फायरिंग, 4 सिपाहियों की मौत | pakistan taliban attack in balochistan, kills 4 soldiers | Patrika News
राजनीति

क्वेटा: आतंकियों ने पुलिस वैन पर की फायरिंग, 4 सिपाहियों की मौत

 बाद में मीडिया को ई-मेल कर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ही घटना की जिम्मेदारी ली

Jan 29, 2016 / 03:16 pm

पुनीत पाराशर

policemen died in firing

policemen died in firing

कराची। पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में आतंकी संगठन तालिबान के हमलावरों ने चार पुलिस वालों को एक वैन पर हमला कर मार डाला। बाद में मीडिया को ई-मेल कर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ही घटना की जिम्मेदारी ली।

बता दें कि बलूचिस्तान पाक के उन क्षेत्रों में से एक है जहां तालिबानियों के गढ़ हैं। इस क्षेत्र में आतंकी पुलिस को अक्सर निशाना बनाते रहे हैं, जिसमें वे आम नागरिकों को भी नहीं बख्शते। शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि कुछ मोटरसाइल सवार संदिग्धों ने पुलिस वैन को ट्रैक किया। वे बंदूकों से लैस थे और वैन पर अचानक गोलीबारी कर दी। मुठभेंड में 2 सिपाही मौके पर ही मारे गए जबकि दो ने बाद में दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच जांच शुरू कर दी है।

12 पुलिस कर्मियों को बम से उड़ाया था-
इसी क्वेटा में जनवरी माह में एक आत्मघाती हमलावर ने 12 पुलिस कर्मियों सहित 15 लोगों को बम से उड़ा दिया था। यह घटना एक पोलिया बूथ के बाहर हुई, जहां हमलावर पहले से ही घात लगाए पुलिस का इंतजार कर रहा था। मौका मिलते ही उसने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया।

Home / Political / क्वेटा: आतंकियों ने पुलिस वैन पर की फायरिंग, 4 सिपाहियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो