scriptसंसद में गूंजा जामिया गोलीकांड, ओवैसी बोले- बच्चों पर जुल्म ढ़ा रही सरकार | Parliament Updates: Opposition MPs uproar in Lok Sabha over Delhi | Patrika News
राजनीति

संसद में गूंजा जामिया गोलीकांड, ओवैसी बोले- बच्चों पर जुल्म ढ़ा रही सरकार

देश में CAA और NRC को लेकर प्रदर्शन के बीच लोकसभा में हंगामा
विपक्षी सांसदों ने जामिया गोलीबारी के विरोध में जमकर नारेबाजी की

नई दिल्लीFeb 03, 2020 / 01:34 pm

Mohit sharma

t.png

नई दिल्ली। देश भर में नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NPR ) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार को लोकसभा सत्र ( Lok Sabha session ) शुरू होते ही विपक्षी दलों के सदस्यों में हंगामा करना शुरू कर दिया।

कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को वापस लेने की मांग को लेकर हंगाम किया। इसके साथ ही विपक्ष ने कानून के खिलाफ पूरे देश में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) से जवाब की मांग की।

इन सांसदों ने दिल्ली के जामिया इलाके और शाहीन बाग में हुई गोलीबारी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस विपक्षी सांसदों ने गोली मारना बंद करो के नारे लगाए।

दिल्ली: सोनिया गांधी का रूटीन चेकअप पूरा, हॉस्पिटल से जल्द मिल सकती है छुट्टी

https://twitter.com/hashtag/BudgetSession?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सदन की बैठक शुरू होने के साथ ही इस मुद्दे पर हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ( Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary ) ने इस मुद्दे को उठाया, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ( Lok Sabha Speaker Om Birla ) ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी और प्रश्नकाल शुरू कर दिया।

इसके बाद विभिन्न विपक्षी दलों के सांसद अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गए और लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ, प्रधानमंत्री जवाब दो, भड़काऊ भाषण बंद करो और सीएए वापस लो के नारे लगाने लगे।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जैसे ही बोलने के लिए उठे तो विपक्षी सांसदों ने गोली मंत्री गो बैक और ‘गोली मारना बंद करो’ के नारे लगाए। इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवेसी ने कहा कि जामिया के छात्रों पर जुल्म किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हम सरकार के जुल्म के खिलाफ जामिया के छात्रों के साथ हैं। ओवैसी ने कहा कि सरकार को छात्रों पर गोली चलती देख भी कोई शर्म नहीं आ रही है।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अपने विवादित भाषण दिया था।

इस बीच उनकी रैली में आए लोगों ने भी भड़काऊ नारे लगवाए थे।

https://twitter.com/hashtag/BudgetSession2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जम्मू-कश्मीर: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, पुलवामा से जैश कमांडर का भाई गिरफ्तार

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सांसदों को शांत कराने का प्रयास किया। उन्होंने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको जनता ने यहां सवाल पूछने के लिए भेजा है।

ना कि हंगामा करने के लिए। हंगामा शांत न होते देख लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 1:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Home / Political / संसद में गूंजा जामिया गोलीकांड, ओवैसी बोले- बच्चों पर जुल्म ढ़ा रही सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो