केंद्र की योजनाओं से ओडिशा की जनता को वंचित कर रही है नवीन पटनायक सरकार: स्मृति ईरानी

केंद्र की योजनाओं से ओडिशा की जनता को वंचित कर रही है नवीन पटनायक सरकार: स्मृति ईरानी

Anil Kumar | Updated: 07 Oct 2018, 09:08:10 PM (IST) राजनीति

ईरानी ने कहा कि सीएम नवीन पटनायक राज्य की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं। राज्य के लोगों तक केंद्रीय परियोजनाओं को पहुंचने नहीं दे रहे हैं।

भुवनेश्वर। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जमकर निशाना साधा। ईरानी ने कहा कि सीएम नवीन पटनायक राज्य की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं। राज्य के लोगों तक केंद्रीय परियोजनाओं को पहुंचने नहीं दे रहे हैं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने ओडिशा पहुंची स्मृति ईरानी ने कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) सरकार ने जानबूझकर अपने निहित राजनीतिक स्वार्थ के लिए आयुष्मान भारत को अपने राज्य में लागू होने नहीं दिया।

आयुष्मान भारत योजना का विरोध कर रहे हैं सीएम नवीन पटनायक: ईरानी

आपको बता दें कि नवीन पटनायक सरकार पर हमला करते हुए ईरानी ने कहा कि ऐसे समय में जब राज्य सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया है कि राज्य में 60 प्रतिशत महिलाएं एवं बच्चे एनीमिया से पीड़ित हैं और राज्य ने कुपोषण दर में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है, फिर नवीन बाबू ने आयुष्मान भारत का विरोध क्यों किया और वंचित गरीबों को केंद्रीय योजनाओं की सुविधाओं से वंचित क्यों किया। उन्होंने कपड़ा और हैंडलूम क्षेत्र में भी विफल रहने पर, सरकार पर निशाना साधा।

ओडिशा: स्मृति इरानी ने सीएम नवीन पटनायक पर साधा निशाना, कहा केंद्रीय योजनाओं का लाभ जनता को नहीं दे रही सरकार

पेट्रोल-डीजल के दामों पर भी साधा निशाना

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने नवीन पटनायक सरकार पर पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार ने पूरे देश और भाजपा शासित राज्यों ने अपने यहां पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की है तो नवीन पटनायक सरकार ने क्यों नहीं किया है। ईरानी ने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि पटनायक सरकार जानबूझ कर राजनीति कर रही है और प्रदेश की जनता को धोखा दे रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 2.50 रुपए की कटौती है जबकि भाजपा शासित राज्यों में कुल मिलाकर पांच रुपए की कटौती की गई है, लेकिन यह लाभ ओडिशा की जनता को नहीं मिल रहा है क्योंकि नवीन पटनायक सरकार नहीं चाहती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned