पत्रिका कीनोट सलोन में बोले केंद्रीय मंत्री नकवी- दुनिया के सामने मोदी संकटमोचक बनकर उभरे

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दुनिया इस समय संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सामने संकटमोचक के रूप में उभरे हैं। दुनिया भर में भारत में किए गए उपायों की सराहना जो रही है। वही विपक्ष समाधान का हिस्सा बनने की बजाय सियासत का घमासान कर रहा है।

By: Prashant Jha

Updated: 24 May 2020, 12:25 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दुनिया इस समय संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सामने संकटमोचक के रूप में उभरे हैं। दुनिया भर में भारत में किए गए उपायों की सराहना जो रही है। वही विपक्ष समाधान का हिस्सा बनने की बजाय सियासत का घमासान कर रहा है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नवकी पत्रिका कीनोट सलोन में सवालों के जवाब दे रहे थे। शो का मॉडरेशन पत्रिका के मुकेश केजरीवाल और शादाब अहमद ने किया। नकवी ने कहा कि कोरोना संकट छोटा मोटा नहीं है। यह विश्वयुद्ध और अंतरराष्ट्रीय स्तर का संकट है। ऐसे संकट के समय में हम सभी एकजुट हो जाते हैं। पाकिस्तान से युद्ध के समय अटलबिहारी वाजपेयी ने इंदिरा गांधी का साथ दिया था और उन्हें दुर्गा तक कहा। आज सोनिया गांधी लोगों में कांफीडेंस बढ़ाने की बजाय कन्फ्यूजन बढ़ाने में लगी हुई है। इस संकट के समय विपक्ष को सरकार का साथ देना चाहिए। उन्होंने आर्थिक पैकेज को लेकर कहा कि इसमें 90 फीसदी से अधिक घरेलू उत्पाद पर फोकस किया गया है। ढेरी से लेकर फेरी वाले तक की चिंता की गई है।

 

दिक्कत यह है कि कुछ लोगों ने इसे पढ़ा नहीं है और हवा हवाई बातें कर रहे हैं। इस पैकेज में आकाश से लेकर पाताल तक के सुधार शामिल है। उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि कोई भी सुविधा या सहुलियत आखिरी नहीं होती। अनुभव के आधार व तर्कों पर सुझाव पर बदलाव भी होते हैं।

हिसाब दें या मदद करें

नकवी ने कहा कि कांग्रेस हमसे पैकेज का हिसाब मांग रही है। हम अभी बही खाता खोलकर बैठे और उन्हें पैकेज का हिसाब किताब दिखाए या गरीबों की समस्या का समाधान करें। उन्होंने कहा कि सरकार श्रमिकों को घर पहुंचाएगी और उनको रोजगार भी उपलब्ध करवाएगी।

Coronavirus in india Coronavirus treatment
Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned