scriptपीएम की दलों से अपील, संसद को लोगों की उम्मीदें पूरी करने दें | PM appeals to all parties to let Parliament fulfill people's expectations | Patrika News
राजनीति

पीएम की दलों से अपील, संसद को लोगों की उम्मीदें पूरी करने दें

प्रधानमंत्री ने सभी पार्टियों से कहा है कि वे संसद की कार्यवाही में भाग लेकर सत्र को सुचारु रूप से चलाने में सहयोग दें

Nov 25, 2015 / 02:57 pm

जमील खान

All party meet

All party meet

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को सुचारु रूप से चलाने में सभी राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील करते हुए कहा है कि सरकार सभी दलों को साथ लेकर आपसी विचार विमर्श से ही संसद की कार्यवाही को चलाना चाहती है। शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर बुधवार को आयोजित सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह अपील की।

बैठक की जानकारी देते हुए संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी पार्टियों से कहा है कि वे संसद की कार्यवाही में भाग लेकर सत्र को सुचारु रूप से चलाने में सहयोग दें। सरकार सभी के साथ विचार विमर्श कर संसद की कार्यवाही को चलाने के पक्ष में है। संसद का यह शीतकालीन सत्र बिहार चुनाव में भाजपा की हार के बाद हो रहा है जिसको देखते हुए विपक्षी दलों के हौसले बुलंद हैं और वे अपनी बात जोरदार ढंग से रखेंगे तथा सरकार को घेरने की कोशिश भी करेंगे।

नायडू ने कहा कि जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक को पारित कराने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली सभी दलों के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं और वे उनके संपर्क में हैं। कांग्रेस ने भरोसा दिलाया है कि वह जीएसटी को पारित कराने में सहयोग देगी बशर्ते उनकी कुछ मांगों पर विचार किया जाए।

उन्होंने कहा कि पेरिस में होने वाली जलवायु सम्मेलन के लिए केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सभी लोगों से बातचीत कर रहे हैं और उनकी राय तथा सुझाव प्राप्त कर रहे हैं ताकि इस सम्मेलन में भारत के नजरिए को पेश किया जा सके।

Home / Political / पीएम की दलों से अपील, संसद को लोगों की उम्मीदें पूरी करने दें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो