scriptगुजरात चुनाव में पहली बार राम मंदिर मुद्दे की एंट्री, पीएम मोदी ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ | Pm modi addressed a Rally in Ahmedabad Attack on Rahul Gandhi | Patrika News

गुजरात चुनाव में पहली बार राम मंदिर मुद्दे की एंट्री, पीएम मोदी ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2017 03:10:04 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

अहमदाबाद के धांधुआ में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया है। इस जगह को पीएम मोदी का गढ़ माना जाता है। यहां 21 में से 17 विधायक बीजेपी के हैं।

election

Gujarat Election

अहमदाबाद: अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार राम मंदिर का मुद्दा उठा है। बुधवार को अहमदाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये संकेत दिए हैं कि राम मंदिर का निर्माण 2019 लोकसभा चुनाव से पहले किया जा सकता है। पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के नाम पर राम मंदिर का मुद्दा नहीं लटकना चाहिए। पीएम मोदी के इस बयान के बाद गुजरात चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे की एंट्री हो गई है। पीएम मोदी ने इस दौरान 2018 में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनाव कराने की मांग की है।
कपिल सिब्बल के बयान का दिया जवाब

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को राम मंदिर का मुद्दा चुनाव के नाम पर नहीं लटकाना चाहिए। आपको बता दें कि मंगलवार को राम मंदिर मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुनवाई को 8 फरवरी के लिए टाल दिया गया है। इसके बाद कपिल सिब्बल ने कहा था कि बीजेपी राम मंदिर मुद्दे का फायदा 2019 के चुनाव के लिए उठाना चाहती है, इसलिए इस मुद्दे पर अब 2019 के बाद सुनवाई होना चाहिए।
पीएम मोदी ने अहमदाबाद के धांधुका में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। आपको बता दें कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने के बाद से बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग ज्यादा हो गई है। बुधवार को धांधुआ में भी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।
कांग्रेस नहीं चाहती थी, अंबेडकर को मिले भारत रत्न- पीएम
पीएम मोदी ने इस दौरान डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के बहाने कांग्रेस पार्टी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। पीएम मोदी ने बाबा साहेब अंबेडकर को श्रद्धांजली देते हुए कहा कि एक परिवार ने बाबा साहेब और सरदार पटेल के साथ बहुत अन्याय किया है, अगर कांग्रेस में पंडित नेहरू की चलती तो बाबा साहेब संविधान समिति में शामिल तक नहीं हो पाते, यहां तक कि कांग्रेस ने कभी भी बाबा साहेब का भारत रत्न देने की बात सोची तक नहीं थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस इलाके में रैली को संबोधित कर रहे थे वो इलाका दलित बहुल क्षेत्र माना जाता है।
Modi in Ahmedabad
मंदिर-मंदिर घूमने से गुजरात को नहीं मिलेगी बिजली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान राहुल गांधी को लेकर भी कटाक्ष किया। राहुल गांधी के लगातार मंदिरों के दौरे को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि यहां मंदिर-मंदिर घूमने से गुजरातियों को बिजली नहीं मिलेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी की यही कोशिश है कि गुजरात का युवा आधुनिक तकनीक से जुड़े और उनके लिए ज्यादा से ज्यादा शैक्षणिक संस्थान खड़े किए जाएं। पीएम ने कहा कि बीजेपी शासन में राज्य की कानून व्यवस्था में सुधार हुआ, हमारी सरकार ने गुजरात में टैंकरों के नाम पर चल रहे भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है।
राहुल गांधी को बताया था औरंगजेब
इससे पहले रविवार को भी पीएम मोदी ने गुजरात के धरमपुर में एक सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला बोला था। पीएम मोदी ने कहा था कि मणिशंकर अय्यर ने आज कहा है कि जहांगीर की जगह जब शहंशाह आए… तो क्या इलेक्शन हुआ था? इसका मतलब ये हुआ कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं, बल्कि एक कुनबा है…ये औरंगजेब राज उनको मुबारक।’
बीजेपी का गढ़ है अहमदाबाद
बुधवार को पीएम मोदी ने अहमदाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित किया है। ये जगह बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। यहां की कुल 21 विधानसभा सीटों में से 17 पर बीजेपी का कब्जा है। यहां दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह , गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल भी यहीं से चुनाव लड़ती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो