scriptपीएम मोदी को सोनिया का जवाब, कहा भारत मेरा घर है | PM Modi cant challenge my commitment towards India : Sonia Gandhi | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी को सोनिया का जवाब, कहा भारत मेरा घर है

उन्होंने कहा, मैं 48 साल से भारत में हूं, यह मेरा घर और मेरा देश है

May 09, 2016 / 11:40 pm

जमील खान

Sonia Gandhi

Sonia Gandhi

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यहां सोमवार को रुंधे गले से भर्राई आवाज में कहा कि वह इंदिरा गांधी की बहू हैं और भारत में ही दम तोड़ेंगी। यहां एक चुनावी रैली में सोनिया ने कहा, हां, मैं इटली में पैदा हुई हूं, लेकिन 1968 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बहू बनकर भारत आई थी। उन्होंने कहा, मैं 48 साल से भारत में हूं। यह मेरा घर और मेरा देश है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक चुनावी जनसभा में सोनिया के इतालवी मूल की होने पर कटाक्ष किया था। इससे आहत सोनिया ने रैली में पहुंचे लोगों से कहा कि वह कुछ व्यक्तिगत बातें साझा करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 48 वर्षों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), भाजपा और अन्य पार्टियां उन पर कटाक्ष करती आई हैं।

सोनिया ने कहा, मैं कहना चाहती हूं कि मुझे अपने माता-पिता पर गर्व है, जो हमेशा ईमानदार रहे। हां, मेरे रिश्तेदार इटली में हैं, वहां मेरी 93 साल की मां और दो बहनें हैं। सास इंदिरा और पति राजीव गांधी के बलिदान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ”मेरे अपनों ने इस वतन की मिट्टी पर अपना खून बहाया है, यही मेरा भी देश है। मैं यहीं अंतिम सांस लूंगी और मेरे शरीर का भस्म और अस्थियां उसी मिट्टी में मिलेंगी जहां मेरे अपनों की मिल चुकी हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मोदी मेरी अस्मिता पर चाहे जितना भी सवाल उठाना हो, उठाने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन वह अपने देश के प्रति मेरी प्रतिबद्धता से मुझे डिगा नहीं सकते। मैं मोदी से अपेक्षा नहीं रखती कि वह मेरी भावनाओं को समझेंगे, लेकिन आप लोग जरूर समझेंगे।

Home / Political / पीएम मोदी को सोनिया का जवाब, कहा भारत मेरा घर है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो