scriptमानसून सत्र से पहले 5 दिनों में 4 बड़ी रैलियां करेंगे पीएम मोदी, पंजाब से शुरुआत | PM Modi Doing 4 rallies in 5 days Before Monsoon session | Patrika News
राजनीति

मानसून सत्र से पहले 5 दिनों में 4 बड़ी रैलियां करेंगे पीएम मोदी, पंजाब से शुरुआत

मानसून सत्र से पहले पीएम मोदी 3 राज्यों का दौरा करेंगे, जहां वो 4 रैलियों को संबोधित करेंगे।

Jul 11, 2018 / 11:54 am

Kapil Tiwari

PM Modi Rally

PM Modi Rally

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत कर चुके हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने राजस्थान का दौरा किया था। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानसून सत्र शुरू होने से पहले ताबड़तोड़ रैलियों का आगाज करने वाले हैं। आपको बता दें कि 18 जुलाई से मानसूत्र शुरू हो रहा है, जो कि 10 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 5 दिनों में 3 राज्यों के अंदर 4 बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री आज पंजाब से करेंगे। पीएम मोदी पंजाब के मालोट में कृषि कल्याण रैली को संबोधित करेंगे।
अगले 5 दिन, 3 राज्यों में 4 रैलियां करेंगे पीएम मोदी
सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि 3 राज्यों में होने वाली सभी रैलियों में पीएम मोदी किसानों से ही बातचीत करेंगे। पीएम मोदी की ये रैलियां 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम होंगी। पीएम मोदी 11 जुलाई से 16 जुलाई तक देश के 3 राज्यों में 5 रैलियों को संबोधित करेंगे। मानसूत्र सत्र से पहले पीएम मोदी की 5 रैलियां विपक्ष के लिए भी चिंता का कारण बनी हुई हैं। वहीं मोदी सरकार इस सत्र को बजट सत्र की तरह हंगामे की वजह से गंवाना नहीं चाहती, इसलिए प्रचार के लिहाज से बजट सत्र के पहले ही इन रैलियों का आयोजन किया गया था।
पंजाब से होगी पीएम मोदी की रैलियों की शुरूआत
पीएम मोदी की रैलियों की शुरुआत आज से हो रही है। प्रधानमंत्री आज पंजाब के मलोट में कृषि कल्याण रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान पी.एम. के साथ अकाली दल के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व डिप्टी सी.एम. सुखबीर बादल भी मंच पर होंगे।
14 और 15 जुलाई को पीएम मोदी होंगे यूपी में
इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देशभर के महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) से संवाद करेंगे। साइबर सिटी की 60 से ज्यादा महिलाएं कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। इसके बाद प्रधानमंत्री उत्तरप्रदेश का दौरा करेंगे, जहां वो 14 जुलाई को आजमगढ़ और 15 जुलाई को वाराणसी और मिर्जापुर में रैली को संबोधित करेंगे।
मुलायम के गढ़ में दलितों को लुभाने का होगा प्रयास
14 जुलाई को प्रधानमंत्री मुलायम सिंह यादव के गढ़ आजमगढ़ में रैली को संबोधित करेंगे, जिसमें भारी संख्या में ओबीसी, एमबीसी और दलितों के आने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इस रैली में करीब 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं। इस रैली में तीनों जिलों आजमगढ़, बलिया और मऊ के अलावा अंबेडकरनगर, गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर और जौनपुर की विधानसभा के लोग भी पहुंचेंगे, जिसकी सीमाएं आजमगढ़ जनपद से लगती हैं।
15 को पीएम मोदी होंगे काशी में
आजमगढ़ के बाद पीएम मोदी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। मोदी वाराणसी में कैंसर हॉस्पिटल का शिलान्यास करेंगे। 15 जुलाई को ही पी.एम. मिर्जापुर में एक रैली को संबोधित करेंगे।

Home / Political / मानसून सत्र से पहले 5 दिनों में 4 बड़ी रैलियां करेंगे पीएम मोदी, पंजाब से शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो