पुणे में पीएम मोदी की चुनावी रैली, सरकार ने सुरक्षा-स्वच्छता-स्पीड तीनों पर किया काम

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार तेज।
  • पुणे में पीएम मोदी ने किया रैली को संबोधित।
  • विपक्षी दलों पर जमकर साधा निशाना।

Amit Kumar Bajpai

October, 1708:23 PM

राजनीति

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब 4 दिन का वक्त बचा है और प्रचार के लिए उससे भी कम। इससे पहले सभी राजनीतिक दल प्रदेश में अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं। बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने सुरक्षा, स्वच्छता और स्पीड तीनों पर काम किया है।

बिग ब्रेकिंगः विक्रम लैंडर की तस्वीर सामने... चंद्रमा की सतह पर इस तरह से लैंडर... खुल जाएगी हकीकत

पुणे में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मैंने 2019 में चुनावी सभाओं में कहा था कि पहले 5 साल में मैं देश को लूटने वालों को जेल के दरवाजे तक ले गया हूं। जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें लौटाना चाहिए या नहीं? जब तक गरीब की लूटी हुई पाई-पाई वसूल नहीं होगी, तब तक आपका ये सेवक चैन से नहीं बैठेगा।"

तेलंगाना सीएम केसीआर की रैली पर मौसम का साया, हुजूरनगर रैली हुई रद्द

प्रधानमंत्री ने कहा, "आज बड़े सपने और बड़े लक्ष्य हम महाराष्ट्र और देश के सामने रख पा रहे हैं तो उसके पीछे है ईमानदार प्रयास। महायुती की सरकार, समाज और सिस्टम में हर जगह ईमानदारी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ईमानदार करदाता के साथ हमारी सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।"

पीएम मोदी ने यह भी कहा, "स्पष्ट नीति और बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर हम 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी के लक्ष्य को हासिल करके ही रहेंगे। कुछ लोगों को ये लक्ष्य कठिन लगता है। लेकिन हम इसलिए आश्वस्त हैं क्योंकि हमें अपने ट्रैक रिकॉर्ड और अपने युवा साथियों के सामर्थ्य पर भरोसा है।"

इसरो का बड़ा खुलासा, यह थी चंद्रयान से संपर्क टूटने की असली वजह

पीएम ने बताया, "हमारा BHIM ऐप और RuPay कार्ड आज एक बड़ा ब्रांड बन चुका है। RuPay कार्ड दुनिया के अनेक देशों में अब सुविधा दे रहा है। आज भारत में 29 करोड़ RuPay कार्ड उपयोग में हैं, जिनमें से करीब 2 करोड़ महाराष्ट्र में ही हैं।"

बड़ी खबरः इसरो चीफ के सामने इस दिग्गज का खुलासा, विक्रम से संपर्क करने में यह सिस्टम बना परेशानी

पीएम मोदी ने कहा, "आज सुरक्षा, स्वच्छता और स्पीड, इन सभी मोर्चों पर एक साथ काम किया जा रहा है। वंदे भारत और तेजस एक्स्प्रेस जैसी आधुनिक और तेज़ी से चलने वाली ट्रेनें अनेक जगह शुरु हो चुकी हैं।"

इतना ही नहीं अर्थव्यवस्था के बारे में उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने अर्थव्यवस्था से जुड़े कई बड़े फैसले लिए हैं। भारत में मैन्युफेक्चरिंग को प्रमोट करने के लिए, स्टार्ट अप्स को प्रोत्साहित करने के लिए कॉरपोरेट टैक्स में भारी छूट दी है।"

अभी-अभीः विक्रम लैंडर से संपर्क से पहले चंद्रयान-2 ऑर्बिटर ने किया सबसे बड़ा काम

उन्होंने बताया, "विश्व भर में जितने भी बिजनेस लीडर्स से मेरी बात होती है, वो हर कोई भारत आने के लिए आतुर हैं।
बीते 5 वर्ष में भारत में निवेश के विकास में 5 गुना की बढ़ोतरी हुई है। भारत आज दुनिया के अग्रणी FDI फ्रैंडली देशों में है। इसका जवाब ये है कि अब भारत संगठित है, सामूहिकता का भाव है और समस्याओं का सही समाधान चाहता है।"

बड़ी खबरः चंद्रयान 2 के बारे में इसरो चीफ के सिवन ने किया बड़ा ऐलान, जवाब सुनकर फैल गई

पीएम बोले, "ये बदला हुआ हिंदुस्तान है, कोई आंख दिखाए तो ये डरने वाला नहीं है। आखिर क्यों अब तक 370 को दूर करने की हिम्मत नहीं दिखाई गई थी? क्या भारत के इतिहास में पहली बार प्रचंड बहुमत से सरकार बनी है?
क्या पहली बार किसी दल को लगातार दूसरी बार अवसर मिला है?"

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned