पीएम मोदी बोले- अनुच्‍छेद 370 इतना अच्छा था तो स्थाई क्यों नहीं किया

पीएम मोदी बोले- अनुच्‍छेद 370 इतना अच्छा था तो स्थाई क्यों नहीं किया

Dhirendra Kumar Mishra | Updated: 15 Aug 2019, 12:33:36 PM (IST) राजनीति

  • PM Modi Independence Day Speech: अब भारत में लागू होगी एक देश एक संविधान की व्‍यवस्‍था
  • एक देश एक चुनाव पर भी होगा अमल
  • जम्‍मू कश्‍मीर में 70 साल से था भ्रष्‍टाचार का बोलबाला

नई दिल्‍ली। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi Independence Day Speech 2019 ) ने बृहस्पतिवार सुबह लाल किले की प्राचीर से कहा कि हम समस्या को टालते नहीं हैं और समस्या को पालते भी नहीं हैं। जो काम 70 साल में नहीं हुआ वो हमारी सरकार ने 70 दिन में कर दिया।

संसद के दोनों सदनों ने दो तिहाई बहुमत से इस पर फैसला लिया और अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म कर दिया।

J-K में 70 साल से था भ्रष्‍टाचार और अलगाववाद का बोलबाला

पीएम मोदी ( PM Modi Independence Day Speech ) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर 70 साल हर किसी ने कुछ न कुछ किया है लेकिन परिणाम नहीं मिले। घाटी के लोगों को कई सुविधाओं का फायदा नहीं मिल पा रहा था।

वहां पर भ्रष्टाचार, अलगाववाद ने अपने पैर जमा लिए थ। दलितों, गुर्जर समेत अन्य लोगों को अधिकार नहीं मिल पा रहे थे, जो अब उन्हें मिलने वाले हैं।

370 पर कांग्रेस ने नहीं दिखाई आगे बढ़ने की हिम्‍मत

प्रधानमंत्री ( PM Modi said ) ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में कोई न कोई ऐसा व्यक्ति है, जो अनुच्छेद 370 के खिलाफ या तो प्रखर रूप से या फिर मुखर रूप से बोला है। लेकिन जो लोग इसकी वकालत कर रहे हैं उनसे देश पूछ रहा हूं कि ये इतना जरूरी था तो 70 साल में आपने इसे क्यों अस्थाई बना रखा था। आगे आते और स्थाई बना देते, लेकिन आपमें इसकी हिम्मत नहीं थी।

एक देश, एक संविधान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi Independence Day Speech ) ने कहा कि आज हर कोई गर्व से कह सकता है कि एक देश, एक संविधान की व्‍यवस्‍था है। हम सरदार पटेल के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के विचार को आगे ले जा रहे हैं।

GST के जरिए हमने एक देश, एक टैक्स का सपना पूरा किया, ऊर्जा के क्षेत्र में एक देश, एक ग्रिड को आगे बढ़ाया।

अब जरूरत है कि एक देश और एक चुनाव की व्‍यवस्‍था पर अमल करने की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned