scriptपीएम मोदी ने साधा इमरान खान पर निशाना, कहा- जो युद्ध नहीं जीत सकते, वो हमारी एकता में फूट डाल रहे हैं | PM Modi shrugged off Imran Khan saying- Those who cannot win war they are splitting in our unity | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी ने साधा इमरान खान पर निशाना, कहा- जो युद्ध नहीं जीत सकते, वो हमारी एकता में फूट डाल रहे हैं

नेहरू की वजह से कश्‍मीर का मसला उलझा रहा
सरदार पटेल कश्‍मीर का समाधान निकालने में देर नहीं लगाते
बीजेपी सरकार ने सरदार साहेब के सपने को पूरा किया

नई दिल्लीOct 31, 2019 / 01:57 pm

Dhirendra

modiii.jpg
नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवाडिया में हैं। केवडिया में उन्‍होंने लौह पुरुष सरदार वल्‍लभभाई पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बिना नाम लिए इमरान खान पर निशाना साधा।
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग युद्ध नहीं जीत सकते, लेकिन वह हमारी एकता में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं।

मैं, आज राष्ट्रीय एकता दिवस पर प्रत्‍येक व्‍यक्त्‍िा को देश के समक्ष मौजूद चुनौतियों का याद दिला रहा हूं, जो हमसे युद्ध में नहीं जीत सकते, वो हमारी इसी एकता को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग भूल जाते हैं कि सदियों की ऐसी ही कोशिशों के बावजूद हमें कोई मिटा नहीं सका। हमारी एकता को परास्त नहीं कर सका।
जब हमारी विविधताओं के बीच एकता पर बल देने वाली बातें होती हैं तो इन ताकतों को मुंहतोड़ जवाब मिलता है। सरदार साहेब के आशीर्वाद से इन ताकतों को परास्त करने का एक बहुत बड़ा फैसला देश ने कुछ हफ्ते पहले ही लिया है। आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर को अलगाववाद और आतंकवाद के सिवाय कुछ नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि दशकों तक हम भारतीयों के बीच आर्टिकल 370 ने एक अस्थाई दीवार बना रखी थी। हमारे जो भाई-बहन इस अस्थाई दीवार के उस पार थे वो भी असमंजस में रहते थे। जो दीवार कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद बढ़ा रही थी अब वो दीवार गिरा दी गई है।

Home / Political / पीएम मोदी ने साधा इमरान खान पर निशाना, कहा- जो युद्ध नहीं जीत सकते, वो हमारी एकता में फूट डाल रहे हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो