scriptपीएम मोदी का धनबाद से नया नारा, ‘झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा’ | PM Narendra Modi give new Slogan in Jharkhand during his speech | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी का धनबाद से नया नारा, ‘झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा’

– पीएम मोदी ने कहा कि हमने राम मंदिर पर अपना वादा पूरा किया
– कांग्रेस पार्टी ने हमेशा शरणार्थियों को नागरिकता के नाम पर धोखा दिया-पीएम मोदी

नई दिल्लीDec 12, 2019 / 02:24 pm

Kapil Tiwari

modi.jpeg

धनबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को धनबाद पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने झारखंड में चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र सरकार के कामकाज को धनबाद की जनता के सामने रखा इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कि कांग्रेस ने देश में हमेशा एक विचित्र राजनीतिक माहौल बनाया। इसकी वजह से देशवासियों का घोषणा पत्रों से ही भरोसा उठ गया, लेकिन हमने जो घोषणापत्रों में वादे किए वो सभी पूरे किए।

राम मंदिर पर वादा पूरा किया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस रैली में अयोध्या विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने 2014 के चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में अयोध्या विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का वादा किया था और वो पूरा हुआ। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि हिंदुस्तान की जनता ने पूरी दुनिया को सौहार्द का संदेश दिया।

नागरिकता संशोधन बिल पर बोले पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भी कांग्रेस और पूर्वोत्तर का अन्य पार्टियों को आड़े हाथ लिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और पूर्वोत्तर की कुछ पार्टियां वहां आग लगाने की कोशिश कर रही हैं, वहां भ्रम फैलाया जा रहा है कि बांग्लादेश से बड़ी संख्या में लोग आ जायेंगे, जबकि ये कानून पहले से ही भारत आ चुके शरणार्थियों की नागरिकता के लिए है। पीएम ने कहा कि लाखों साथी पाकिस्तान, बांग्लादेश से भारत में आए। दशकों से वे भारत में रह रहे हैं। उनको राजनीति के लिए उपयोग किया, लेकिन उन्हें नागरिकता के लिए सिर्फ वादे मिले। कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव के पहले पुराने अखबारों में वादे किए कि हमारी सरकार बनेगी तो पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए लोगों को नागरिकता देंगे। कल वे संसद में फिर पलट गए।

कांग्रेस झारखंड के अलग राज्य के गठन पर अपने वादे से पलटी- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से ही यहां का जनजातीय और पिछड़ा समाज अलग राज्य की मांग कर रहा था, लेकिन कांग्रेस ने अपने राजनीतिक हितों को ऊपर रखा, आपकी बात नहीं सुनी और पांच दशक तक आपके लिए अलग झारखंड नहीं बनाया। कुछ लोग तो कहते थे कि झारखंड मेरी लाश पर बनेगा, आज वही लोग आपसे वोट लेने निकले हैं, आप उन्हें माफ़ कर सकते हैं क्या ?

Home / Political / पीएम मोदी का धनबाद से नया नारा, ‘झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो