scriptविंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान से छुपाया अपना ये ‘सीक्रेट’, लेकिन मंच से पीएम मोदी ने खोल दिया राज | PM Narendra Modi saher Wing Commander Abhinandan in rally Congress expresses objection | Patrika News
राजनीति

विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान से छुपाया अपना ये ‘सीक्रेट’, लेकिन मंच से पीएम मोदी ने खोल दिया राज

पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली में विंग कमांडर अभिनंदन पर बड़ा बयान दिया है।
पाकिस्तानी विमान खदेड़ने के दौरान PoK में घुस गए थे विंग कमांडर अभिनंदन
जेनेवा संधि के तहत दबाव में आकर पाकिस्तान विंग कमांडर को भारत भेज रहा है।

Mar 01, 2019 / 05:39 pm

Chandra Prakash

Narendra Modi

विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान से छुपाया अपना ये ‘सीक्रेट’, लेकिन मंच से पीएम मोदी ने खोल दिया राज

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन जब पाकिस्तान में बंधक बनाए गए थे, उस वक्त उनके कुछ वीडियो सामने आए थे। एक वीडियो में पाकिस्तनी अधिकारी उनसे कुछ सवाल कर रहे थे, जिनका जवाब अभिनंदन बड़े हिम्मत के साथ देते दिखे। जब उनसे पूछा गया था कि वे हिंदुस्तान में किस जगह के रहने वाले हैं, तब अभिनंदन ने कहा था कि मैं दक्षिण भारत का हूं लेकिन जगह से हूं नहीं बताऊंगा। अब शुक्रवार को एक रैली के दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनंदन से जुड़ी जानकारी मंच से साझा कर दी है। इसके बाद कांग्रेस ने मोदी पर जमकर हमला बोला है।

https://twitter.com/priyankac19/status/1101423081942384640?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी भड़क गईं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि विंग कमांडर अभिनंदन ने दुश्मन देश की गिरफ्त में होने के बावजूद अपनी जानकारी को देने से मना कर दिया था, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री एक चुनावी रैली में बिना किसी हिचक के उसकी जानकारी साझा कर रहे हैं।

सीमा पर तनाव के बीच चुनाव आयोग का ऐलान, तय समय पर ही होंगे लोकसभा चुनाव

https://twitter.com/hashtag/Abhinanadan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने क्या कहा?

दरअसल तमिलनाडु के कन्याकुमारी में पीएम मोदी बीजेपी की एक रैली को संबोधित कर रहे थे। यहीं पर उन्होंने कहा कि पूरे देश को तमिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है। देश उनके लौटने का का इंतजार कर रहा है।

अभिनंदन ने जानकारी देने से कर दिया था इनकार

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय कानून जेनेवा संधि के तहत ही पाकिस्तान हमारे विंग कमांडर अभिनंदन का सौंप रहा है। इस संधि के तहत कोई भी देश युद्धबंदियों से अमानवीय व्यवहार नहीं कर सकता। ऐसी स्थिति में जवान कुछ निश्चित जानकारी साझा करने के लिए स्वतंत्र होता है। बंदी बनाए जाने के बाद अभिनंदन ने भी इसी कानून की शक्तियों का उपयोग करते हुए पाकिस्तान के बहुत से सवालों के जवाब नहीं दिए। उन्होंने सिर्फ अपना नाम, बैच नंबर, अपनी वैवाहिक स्थिति और अपने राज्य के बारे में ही पाकिस्तान को जानकारी दी थी।

Home / Political / विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान से छुपाया अपना ये ‘सीक्रेट’, लेकिन मंच से पीएम मोदी ने खोल दिया राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो