scriptदिल्‍ली विधानसभा: प्रकाश जावड़ेकर बने चुनाव प्रभारी, आसान नहीं होगा केजरीवाल को हराना | Prakash Javadekar becomes Delhi Assembly election in-charge | Patrika News
राजनीति

दिल्‍ली विधानसभा: प्रकाश जावड़ेकर बने चुनाव प्रभारी, आसान नहीं होगा केजरीवाल को हराना

Delhi Vidhansabha Chunav: जावड़ेकर को मिली भाजपा को जीत दिलाने की जिम्‍मेदारी भाजपा का मिशन दिल्‍ली शुरू दिल्‍ली में केजरीवाल को हराना आसान नहीं महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव प्रभारी बनाए गए भूपेंद्र यादव
 

नई दिल्लीAug 09, 2019 / 02:01 pm

Dhirendra

Prakash
नई दिल्‍ली। पांच महीने बाद दिल्‍ली विधानसभा ( Delhi Vidhansabha Chunav ) का चुनाव होना है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी की तरह भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी जीत को ध्‍यान में रखते हुए दिल्‍ली में जीत सुनिश्चित करने की जिम्‍मेदारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सौंपी है।
अब पार्टी ने प्रकाश जावड़ेकर को दिल्‍ली भाजपा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

https://twitter.com/ANI/status/1159711685176942593?ref_src=twsrc%5Etfw
केजरीवाल को हराना आसान नहीं

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी (AAP) से है। राज्य में आप सरकार सत्ता में है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई तरह की योजनाओं का ऐलान भी कर चुके हैं।
हाल ही अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का ऐलान किया था। यह योजना जल्द ही शुरू होने वाली है।

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के मतदाताओं को रिझाने के लिए 200 यूनिट्स तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा भी की है। वहीं गुरुवार को उन्होंने फ्री वाईफाई को लेकर भी घोषणाएं की थी।
इसलिए दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल को हराना प्रकाश जावड़ेकर के लिए आसान नहीं होगा। ऐसा इसलिए कि केजरीवाल सरकार 2015 से चुनावी जीत के हिसाब से नीतियां तैयार कर उस पर अमल करते आए हैं।
ऐसे में दिल्‍ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhansabha Chunav ) में केजरीवाल को सत्‍ता से बेदखल करना जावडेकर के लिए चुनौती भरा हो सकता है।

https://twitter.com/ANI/status/1159715518464581635?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा का मिशन दिल्‍ली शुरू

प्रकाश जावड़ेकर को सहयोग देने के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है।
इसी के मद्देनजर भाजपा ने अभी से विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhansabha Chunav ) की तैयारी शुरू कर दी है।

महाराष्‍ट्र के प्रभारी बने भूपेंद्र यादव

इसके साथ ही भाजपा ने महाराष्‍ट्र, हरियाणा और झारखंड के लिए भी चुनाव प्रभारी नियुक्‍त कर दिया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नरेंद्र सिंह तोमर, झारखंड के लिए ओम प्रकाश माथुर और महाराष्‍ट्र का प्रभारी भूपेंद्र यादव को बनाया गया है।
इन राज्‍यों में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Home / Political / दिल्‍ली विधानसभा: प्रकाश जावड़ेकर बने चुनाव प्रभारी, आसान नहीं होगा केजरीवाल को हराना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो