scriptप्रशांत ने शराब की दुकानों को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना | Prashant Bhushan fires salvo at Kejriwal over liquor policy | Patrika News
राजनीति

प्रशांत ने शराब की दुकानों को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना

भूषण ने कहा कि शराब के ठेकों को बंद करने के लिए मोहल्ला सभा को कोई कानूनी अधिकार नहीं दिए गए

Aug 21, 2016 / 08:01 pm

जमील खान

prashant arvind

prashant arvind

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेेता और स्वराज अभियान की स्थापना करने वाले प्रशांत भूषण ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भूषण ने केजरीवाल पर शराब माफिया को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। भूषण ने कहा कि दिल्ली सरकार ने चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में कहा था कि शराब की नीति लागू करने से पहले मोहल्ला सभा गठित करने का वादा किया था।

भूषण ने कहा कि शराब के ठेकों को बंद करने के लिए मोहल्ला सभा को कोई कानूनी अधिकार नहीं दिए गए थे। उन्होंने आप पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोगों को बेवकूफ बना रही है। उल्लेखनीय है कि मोहल्ला सभा तय करती है कि उनके मोहल्ले या गांव में शराब के ठेके खोले जा सकते हैं या नहीं। मोहल्ले में किसी भी शराब की दुकान को बंद करने का भी उनके पास अधिकार है। हालांकि, ऐसी सभा में कम से कम 50 प्रतिशत महिलाएं होनी चाहिएं।

उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि दिल्ली में एक साल तक शराब की कोई नई दुकान नहीं खुलेगी। उन्होंने ऐसी घोषणा अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर कही है। दिल्ली सरकार को स्वराज विधेयक पारित करने में कोई रुचि नहीं है। अगर यह विधेयक पारित हो जाए तो मोहल्ला सभा को कानूनी रूप में मिल जाएगा। पूर्व आप नेता ने कहा कि मोहल्ला सभा से मंजूरी मिलने के बाद ही नई शराब खोलने के लिए लाइसेंस दिए जाएं।

Home / Political / प्रशांत ने शराब की दुकानों को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो