scriptप्रधानमंत्री का वेतन भी बढ़ाया जाना चाहिए: केजरीवाल | Prime Minister's salary should be increased: Kejriwal | Patrika News
राजनीति

प्रधानमंत्री का वेतन भी बढ़ाया जाना चाहिए: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को एक लाख रुपये से कम वेतन मिल रहा है, तो उनका भी वेतन बढ़ाया जाना चाहिए।

Dec 05, 2015 / 10:49 pm

विकास गुप्ता

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में विधायकों के वेतन को 400 फीसदी बढ़ाने के अपने फैसले का शनिवार को बचाव करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री को एक लाख रुपये से कम वेतन मिल रहा है, तो उनका भी वेतन बढ़ाया जाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि मैं एक अखबार में पढ़ रहा था कि दिल्ली के विधायकों का वेतन अब प्रधानमंत्री के वेतन से भी अधिक होगा। मैं इस बात की वकालत करता हूं कि अगर उनका वेतन एक लाख रुपये से कम है, तो उसे बढ़ाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री ओबामा (अमेरिका के राष्ट्रपति) से मिलने जाएं और वे पूछ लें कि आपको कितना वेतन मिलता है, तो वे क्या कहेंगे कि मुझे एक लाख रुपये से भी कम वेतन मिलता है। प्रधानमंत्री को सम्मानजनक वेतन मिलना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के विधायक घूसखोरी न करें, इसीलिए उनका वेतन बढ़ाने का फैसला किया गया है।

दिल्ली विधानसभा ने एक संशोधन विधेयक पारित किया है, जिसमें विधायकों व मंत्रियों का वेतन 400 फीसदी बढ़ाने की मांग की गई है। यदि केंद्र द्वारा इसे मंजूरी मिल जाती है, तो उनका वेतन 88 हजार रुपये से बढ़कर दो लाख रुपये प्रति महीने हो जाएगा।

Home / Political / प्रधानमंत्री का वेतन भी बढ़ाया जाना चाहिए: केजरीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो