scriptव्हाट्सऐप जासूसी विवाद पर कांग्रेस का ट्विटर वार, प्रियंका गांधी ने बताया मानवाधिकारों का हनन | Priyanka Gandhi targets BJP Govt on WhatsApp Spying Scandal | Patrika News
राजनीति

व्हाट्सऐप जासूसी विवाद पर कांग्रेस का ट्विटर वार, प्रियंका गांधी ने बताया मानवाधिकारों का हनन

कांग्रेस महासचिव ने मांगा सरकार से जवाब।
कांग्रेस ने इस मामले को लेकर खोला मोर्चा।
राहुल गांधी-सुरजेवाला भी उठा चुके हैं मुद्दा।

नई दिल्लीNov 01, 2019 / 08:58 pm

अमित कुमार बाजपेयी

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। व्हाट्सएप जासूसी मुद्दे को लेकर सियासत गर्माती दिख रही है। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने ट्वीट करके पूछा कि क्या इस काम में इजरायली एजेंसियों को लगाया गया था?
बिग ब्रेकिंगः अचानक बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर किया बड़ा ऐलान! मंगलवार को यहां…

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “अगर भाजपा या सरकार ने पत्रकारों, वकीलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनेताओं के फोन की जासूसी में इजरायली एजेंसियों को लगाया था तो यह मानवाधिकारों का घोर हनन है और राष्ट्रीय सुरक्षा पर गहरा आघात। हम सरकार के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।”
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1190138268752515072?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले बृहस्पतिवार को कांग्रेस ने इस पूरे विवाद की जांच अदालत की निगरानी में कराने की मांग की थी। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि उनकी पार्टी को अंदेशा है कि सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के न्यायाधीशों के अलावा कई विपक्षी नेताओं की जासूसी कराई गई।
#बिग ब्रेकिंगः इधर महाराष्ट्र में खत्म नहीं हुई भाजपा की टेंशन… उधर चुनाव आयोग ने कर दिया वोटिंग का ऐलान..

कांग्रेस ने यह आरोप ऐसी खबरें आने के बाद लगाया है जिसमें बताया गया था कि पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के व्हाट्सएप की जासूसी एक इजरायली एजेंसी एनएसओ द्वारा ‘पेगासस’ सर्विलांस सॉफ्टवेयर का उपयोग कर की गई। जिन लोगों को निशाना बनाया गया, उनकी सूची और पहचान जारी नहीं की गई है।
https://twitter.com/hashtag/BharatiyaJasoosParty?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा है कि भारत सरकार की किस एजेंसी ने ‘पेगासस’ सर्विलांस सॉफ्टवेयर खरीदा और उसका उपयोग करवाया? एजेंसी को ऐसा करने के लिए किसने अधिकृत किया, एनएसए या पीएमओ ने?
बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर की तस्वीर को लेकर सबसे बड़ा खुलासा… इस दिन आएगी खुशखबरी.. सब हो

कांग्रेस प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा था, “हम सुप्रीम कोर्ट से अपील करते हैं कि वह इस धृष्टता पर स्वत: संज्ञान ले और गैरकानूनी टेलीफोन हैकिंग व जासूसी कराने वाली भाजपा सरकार की एजेंसियों का खुलासा करने का दो टूक निर्देश दे तथा अदालत की निगरानी में इसकी जांच कराए।”
https://twitter.com/rssurjewala?ref_src=twsrc%5Etfw
#बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 का सबसे बड़ा खुलासा.. चंद्रमा को लेकर दूर कर दी यह… वैज्ञानिक भी रह गए…

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी गुरुवार को ट्वीट कर कहा था, “सरकार व्हाट्सएप से जवाब मांग रही है कि भारतीय नागरिकों की जासूसी के लिए किसने पेगासस की खरीद की। यह ठीक ऐसा ही सवाल है, जैसे मोदी दसॉ से पूछ रहे हैं कि भारत को राफेल जेट बेचने में किसने पैसा बनाया।”

Home / Political / व्हाट्सऐप जासूसी विवाद पर कांग्रेस का ट्विटर वार, प्रियंका गांधी ने बताया मानवाधिकारों का हनन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो