scriptपुलवामा अटैकः कश्मीरी छात्रों पर 24 घंटे में घर खाली करने का दबाव, महबूबा बोलीं- परेशान ना करें | pulwama attack mehbooba mufti says do not harass kashmiri students | Patrika News
राजनीति

पुलवामा अटैकः कश्मीरी छात्रों पर 24 घंटे में घर खाली करने का दबाव, महबूबा बोलीं- परेशान ना करें

पुलवामा अटैकः कश्मीरी छात्रों को 24 घंटे में घर खाली करने का दबाव, महबूबा बोलीं परेशान ना करें

नई दिल्लीFeb 17, 2019 / 09:24 am

धीरज शर्मा

kashmiri

पुलवामा अटैकः कश्मीरी छात्रों को 24 घंटे में घर खाली करने का दबाव, महबूबा बोलीं परेशान ना करें

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायनी हमले के बाद देशभर में रोष का माहौल है। लेकिन इस आक्रोश का सीधा असर अब देश के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे कश्मीरी छात्रों पर पड़ता दिखाई दे रहा है। कई जगहों पर इन कश्मीरी छात्राओं के विरोध की खबरें आ रही हैं। इस विरोध से चिंतित कश्मीर के नेताओं ने केंद्र सरकार से उनकी सुरक्षा की मांग भी की है। खास बात यह है कि कई जगहों पर इन कश्मीरी छात्रों को निकल जाने के लिए कहा जा रहा है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पढ़ाई कर रहे कुछ कश्मीरी युवाओं ने आरोप लगाया कि उन्हें 24 घंटे में घर खाली करने को कहा गया है।

कुछ कश्मीरी युवाओं ने आरोप लगाया है कि उनको परेशान किया जा रहा है। मकान मालिक अपने घरों पर हमला होने की आशंका में उनसे घर खाली करने को कह रहे हैं। वहीं देहरादून पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को देहरादून में पढ़ाई कर रहे कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के लिये सभी जरूरी इंतजाम करने का भरोसा दिया है।

पुलिस के मुताबिक देहरादून में रह रहे कश्मीरी छात्रों के उत्पीड़न से जुड़ी खबरों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने देहरादून पुलिस से बात की है और किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए आश्वस्त किया है।
https://twitter.com/hashtag/Kashmiri?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उधर…देहरादून के साथ-साथ अन्य राज्यों में रह रहे कश्मीर छात्रों पर दबाव बढ़ रहा है। हरियाणा के अंबाला जिले में भी एक ग्राम पंचायत ने पुलवामा अटैक के विरोध में ग्रामीओं से किराये पर रह रहे कश्मीरी छात्रों से 24 घंटे के अंदर अपना मकान खाली करने को कहा है।
यही नहीं सोशल मीडिया पर भी कश्मीरियों के विरोध में कई पोस्ट चल रहे हैं। बताया जा रहा कि सोशल मीडिया पर इससे संबंधित एक वीडियो चल रहा है। इस वीडियो के आने के बाद 5-6 छात्रों को एमएम मुलाना विश्वविद्यालय में शिफ्ट कर दिया गया है।
उमर अब्दुल्ला ने की शांति की अपील
उमर अब्दुल्ला ने बाद में कहा कि ट्विटर पर कहा कि जम्मू में हिंसा एवं कुछ राज्यों के यूनिवर्सिटी/ कॉलेज परिसरों में तनाव की खबरों को देखते हुए मैं निंदा एवं शोक जाहिर करने के साथ ही शांति की अपील की उम्मीद कर रहा था. गौरतलब है कि जम्मू में लगातार दो दिनों से पुलवामा हमले के चलते विरोध प्रदर्शन हो रहा है. शुक्रवार को पुलिसकर्मी समेत नौ लोग पथराव में घायल हुए एवं कई वाहनों में आगजनी की गई थी।
महबूबाः हमले के बहाने न करें परेशान
वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमें शरारती तत्वों को पुलवामा हमले का इस्तेमाल लोगों को सताने या परेशान करने के बहाने के रूप में करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि हमें लोगों को हमारे आंसुओं का इस्तेमाल करने देने के बजाय एकजुट होने की जरूरत है।

Home / Political / पुलवामा अटैकः कश्मीरी छात्रों पर 24 घंटे में घर खाली करने का दबाव, महबूबा बोलीं- परेशान ना करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो