scriptपुलवामा अटैकः सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर किया हमला, बोले- भाजपा कश्मीर में हुई फेल | pulwama attack Subramanyam swami target bjp fail in kashmir | Patrika News
राजनीति

पुलवामा अटैकः सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर किया हमला, बोले- भाजपा कश्मीर में हुई फेल

पुलवामा अटैकः सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर किया हमला, बोले- भाजपा कश्मीर में हुई फेल

नई दिल्लीFeb 15, 2019 / 01:37 pm

धीरज शर्मा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में 44 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं लेकिन देश में राजनेता अपने बयानों से बाज नहीं आ रहे। भाजपा के सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पुलवामा अटैक के बाद बड़ा बयान दिया है। स्वामी ने अपनी सरकार को आडे़ हाथों लिया है। सुब्रमण्य स्वामी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा पूरी तरह फेल हो चुकी है। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने सुरक्षा में हुई चूक को माना है।

एक तरफ तमाम राजनीतिक दल, नेता पाकिस्तान पर निशाना साध रहे हैं। लेकिन इस बीच जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने सुरक्षा में हुई चूक पर सवाल खड़ा किया है। राज्यपाल ने इस बात को स्वीकार किया है कि सीआरपीएफ के जवानों पर यह हमला हमारी चूक की वजह से हुआ है, उन्होंने कहा कि यह खुफिया विभाग की बड़ी चूक है जिसकी वजह से यह हमला हुआ है।
https://twitter.com/ANI/status/1096312218218651650?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं इस आतंकी हमले के बारे में भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर में फेल हो गई है और वह कश्मीर में जवाबी कार्रवाई करने में भी विफल रही है। लेकिन उन्होंने कहा कि भाजपा खुद को फिर से तैयार कर सकती है और पाकिस्तान को तहस-नहस कर सकती है।

स्वामी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कश्मीर मुख्य मुद्दा होना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि जिस जगह पर यह घटना हुई है वहां पर हाईवे पर चेकिंग नहीं की गई। हाईवे पर कोई कार में इतना सारा विस्फोटक लेकर खड़ा था और हमे इसकी भनक भी नहीं लगी। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यह हमला काफी बड़ा था और इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पिछले कुछ समय से जिस तरह से सेना के जवान आतंकियों के खिलाफ घाटी में कार्रवाई कर रहे हैं उसी वजह से यह बड़ा हमला किया गया है। इस तरह के ऑपरेशन की वजह से पाकिस्तान पर कुछ बड़ा करने का दबाव रहता है।

Home / Political / पुलवामा अटैकः सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर किया हमला, बोले- भाजपा कश्मीर में हुई फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो