scriptराहुल का पीएम मोदी पर वार, कहा- किसान की दो मां होती है | Rahul Gandhi holds Kisan Majdor Samman Rally, says Farmers have two mothers | Patrika News
राजनीति

राहुल का पीएम मोदी पर वार, कहा- किसान की दो मां होती है

कांग्रेस
उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को किसान मजदूर सम्मान रैली को दिल्ली के रामलीला
मैदान पर संबोधित किया

Sep 20, 2015 / 12:51 pm

सुभेश शर्मा

sonia gandhi and rahul gandhi

sonia gandhi and rahul gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को किसान मजदूर सम्मान रैली को दिल्ली के रामलीला मैदान पर संबोधित किया। राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मंच पर मौजूद रहे। रैली में हूड्डा और तनवर के समर्थकों के बीच थोड़ा विवाद भी देखा गया।

खत्म कर देंगे कांग्रेस का बिल

रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “लोकसभा में कांग्रेस के 44 सांसदों ने पूरे डिटरमिनेशन के साथ भूमि अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जब वह सत्ता में आएंगे तो कांग्रेस के बिल को खत्म कर देंगे।”

सबके पास मां होती है
राहुल ने कहा कि हर व्यक्ति के पास मां होती है। ऎसा कोई व्यक्ति नहीं होता, जिसके पास मां नहीं होती। जब भी हम रोते हैं हम अपनी मां को याद करते हैं। साथ ही जब हम खुश होते हैं, उस वक्त भी हम अपनी मां को याद करते हैं। हर शख्स की एक मां होती है, लेकिन किसान की दो मां होती हैं। पीएम मोदी हमसे ना सिर्फ हमारी जमीन नहीं ले रहे, बल्कि वह हमारी मां को भी छीन रहे हैं। भूमि किसान की मां होती है और वह इसे किसी और को देना चाहते हैं।

भूमि अध्यादेश को लेकर साधा निशाना
राहुल ने भू्मि अध्यादेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी र निशाना साधते हुए कहा, वह तीन बार भूमि अध्यादेश लेकर आए और फिर अंत में अपनी मन की बात कह दी। हाल ही में उन्होंने कहा कि भूमि अध्यादेश को खत्म हो जाएगा और वह कांग्रेस के बिल को खत्म नहीं करेंगे।

किसानों के दिल की लड़ाई
राहुल ने अपने भाषण में कहा कि ये फार्म्स की या फिर भूमि की लड़ाई नहीं है, बल्कि किसानों के दिल की लड़ाई है। ये किसानों के भविष्य और शान की लड़ाई है। इसी वजह से कांग्रेस आपके (किसान) साथ खड़ी है।

Home / Political / राहुल का पीएम मोदी पर वार, कहा- किसान की दो मां होती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो