scriptफ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिले राहुल गांधी, फेक न्यूज पर की चर्चा | Rahul Gandhi meets to Emmanuel Macron and Discussion on Fake News | Patrika News
राजनीति

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिले राहुल गांधी, फेक न्यूज पर की चर्चा

राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मैक्रों के साथ तस्वीर को साझा करते हुए ट्वीट किया कि कल मैंने मैक्रों से मुलाकात की

Mar 12, 2018 / 10:23 pm

Chandra Prakash

Rahul Gandhi
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की। रविवार को हुई इस मुलाकात के संबंध में राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को जानकारी दी है। दोनों के बीच फर्जी समाचार (फेक न्यूज) समेत दोनों देशों से संबंधित सामान्य मुद्दों पर चर्चा हुई। राहुल ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर सहयोग की आशा जताई है।
PM मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ की नौका विहार, सोशल मीडिया पर होने लगी खिंचाई

फेक न्यूज समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा
राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मैक्रों के साथ तस्वीर को साझा करते हुए ट्वीट किया कि कल मैंने मैक्रों से मुलाकात की। हमने फर्जी समाचार समेत हमारे उदारवादी लोकतंत्र के सामान्य मुद्दों समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। मुझे इस बैठक के बाद उम्मीद है कि हम वैश्विक चुनौतियों जैसे जलवायु परिवर्तन पर साथ मिलकर काम करेंगे।
https://twitter.com/EmmanuelMacron?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस पर लग चुका है फेक वीडियो शेयर करने का आरोप
बता दें कि राहुल गांधी के सिंगापुर दौरे को लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसे एक अर्थशास्त्री ने फेक करार देते हुए कांग्रेस को कोर्ट में घसीटने की चुनौती दी। दरअसल एक यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी से कई लोगों ने सवाल भी पूछे, जिसका जवाब उन्होंने दिया। इसी कड़ी में अर्थशास्त्री प्रसेनजित बसु ने भी राहुल गांधी से भारत में प्रति व्यक्ति आय और वंशवाद को लेकर सवाल पूछा था। अब प्रसेनजित ने दावा किया है कि कांग्रेस ने जो वीडियो ट्वीट किया है, उसमें उनके सवाल तो दिखाए गए हैं लेकिन राहुल का जवाब नहीं दिखाया है। इसे लेकर अब वो कांग्रेस पर मुकदमा करने की तैयारी में हैं।
‘सिंगापुर की कोर्ट में मुकदमे के लिए तैयार रहे कांग्रेस’
‘एशिया रीबोर्न’ किताब के लेखक और अर्थशास्त्री प्रसेनजित बसु ने कांग्रेस द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में ही रिप्लाई करके अपने सवाल का जिक्र किया है। बसु ने कहा कि असल में इस वीडियो से छेड़छाड़ नहीं किया गया है, बल्कि यह ‘क्लासिकल फेक न्यूज वीडियो’ है। उन्होंने आगे लिखा है कि कांग्रेस ने अध्यक्ष को गलत तरीके से प्रचारित करने के लिए उनकी इमेज का दुरुपयोग किया है। अब या तो कांग्रेस इस गलत वीडियो को हटा ले या फिर सिंगापुर की कोर्ट में मुकदमे के लिए तैयार रहे।

Home / Political / फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिले राहुल गांधी, फेक न्यूज पर की चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो