scriptसोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी की एंट्री पर बवाल, गैर हिन्दू रजिस्टर में लिखा गया नाम | Rahul gandhi name in the non-Hindu register in Somnath temple | Patrika News
राजनीति

सोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी की एंट्री पर बवाल, गैर हिन्दू रजिस्टर में लिखा गया नाम

बुधवार को चुनावी सभा से पहले राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा पाठ की और जलाभिषेक किया।

Nov 30, 2017 / 03:59 pm

Prashant Jha

rahul gandhi, somnath temple, vivad, pm modi tweet
अहमदाबाद: राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में जाने को लेकर विवाद छिड़ गया है। मंदिर के रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम जोड़ा गया है। राहुल गांधी और अहमद पटेल की एंट्री गैर हिंदू के रूप में कराई गई है। बता दें कि मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदुओं के नाम की एंट्री की जाती है। लेकिन इसमें राहुल गांधी का भी नाम जोड़ दिया गया है। हालांकि सोमनाथ मंदिर के पुजारी ने कहा कि नियम के मुताबिक नाम लिखा है। पुजारी ने कहा कि गैर हिंदुओं के लिए रजिस्टर है। राहुल गांधी के नाम जुड़ने के बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी मनोज त्यागी ने कहा कि बाद इस राहुल गांधी का नाम जोड़ा गया है। मनोज त्यागी ने कहा कि पत्रकारों को ले जाने के लिए उन्होंने साइन किए थे।
चुनावी रैली में व्यस्त हैं राहुल गांधी
गौतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा को लेकर लगातार दौरे पर हैं। बुधवार को चुनावी सभा से पहले राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा पाठ की और जलाभिषेक किया। बता दें कि राहुल गांधी चुनावी सभा के दौरान 10 से ज्यादा बार सोमनाथ मंदिर के दर्शन कर चुके हैं।
ये भी पढ़ें: ‘पाटीदारों को गुमराह करने वाला है कांग्रेस का फॉर्मूला’

राहुल पर मोदी ने साधा निशाना

इधर गुजरात में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। पंडित नेहरू का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा कि सरदार पटेल जब मंदिर का निर्माण करा रहे थे तो उस वक्त इनके परनाना इसके खिलाफ में थे। पीएम ने राहलु गांधी पर तंज कसते हुए कहा, ‘आपके ही परिवार के सदस्य और हमारे पहले प्रधानमंत्री यहां पर सोमनाथ मंदिर बनाए जाने के विचार से खुश नहीं थे।’ पीएम यही तक नहीं रुके । उन्होंने कहा कि भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेद्र प्रसाद को सरदार बल्लभभाई पटेल ने उद्घाटन के समय सोमनाथ आने का न्योता दिया, तब तुम्हारे परनाना पंडित जवाहर लाल नेहरू ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद को पत्र लिखकर सोमनाथ के कार्यक्रम में जाने पर आपत्ति जताई थी।

Home / Political / सोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी की एंट्री पर बवाल, गैर हिन्दू रजिस्टर में लिखा गया नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो