scriptराहुल गांधी ने कहा: फंड क्राइसिस से जूझ रही है कांग्रेस, पार्टी के नेता फिजुलखर्ची पर लगाएं लगाम | Rahul Gandhi said party struggling with fund crisis stick on expense | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी ने कहा: फंड क्राइसिस से जूझ रही है कांग्रेस, पार्टी के नेता फिजुलखर्ची पर लगाएं लगाम

राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को खर्च में कटौती करने के साथ फील्‍ड में लोगों से जनसंपर्क पर जोर देने को कहा है।

नई दिल्लीOct 12, 2018 / 07:49 am

Dhirendra

rahul gandhi

राहुल गांधी ने कहा: फंड क्राइसिस से जूझ रही है कांग्रेस, पार्टी के नेता फिजुलखर्ची पर लगाएं लगाम

नई दिल्‍ली। कांग्रेस पार्टी फंड क्राइसिस की समस्‍या से जूझ रही है। पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस बात की खुलकर चर्चा करने लगे हैं। उन्‍होंने पार्टी नेताओं को हिदायत दी है कि चुनावी मौसम में फिजूलखर्ची से बचने की हर संभव कोशिश करें। पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी फरमान में कहा गया है कि पार्टी के नेता समझदारी से खर्च करें और भाजपा को हराने के लिए सख्‍त मेहनत करें। राहुल गांधी की ओर से यह निर्देश पार्टी के महासचिव, प्रभारियों, फ्रंटल संगठन के प्रमुखों को दिए गए हैं। बता दें कि पार्टी ने नेताओं के ट्रैवलिंग अलाउंस कम करने का मन बना लिया है।
जहाज की जगह रेल से यात्रा करें नेता
पार्टी अध्‍यक्ष ने तीन दिन पहले जारी आदेश में कांग्रेस के नेताओं से कहा है कि वो हवाई जहाज की जगह रेल से यात्रा करें। अब पार्टी के सचिवों को ट्रेन का ही किराया मिलेगा। हवाई जहाज का किराया बंद कर दिया गया है। 1400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने पर ही जहाज का किराया मिलेगा। वो भी महीने सिर्फ दो बार। अगर ट्रेन का किराया अधिक हो तो हवाई जहाज से सफर कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने नेताओं की फिजूलखर्ची से परेशान पार्टी ने उनकी कैंटीन में चाय-पानी के खर्चे में भी कटौती करने को कहा है।
ऑफिस खर्च में कटौती
राहुल गांधी ने पार्टी के पदाधिकारियों को दफ्तर में बिजली, न्यूजपेपर, स्टेशनरी जैसे खर्चे कम करने को कहा है। पार्टी की ओर से जारी फरमान में कहा गया है कि ऑफिस में एक स्टाफ को अधिकृत करें जो हर जरूरत की चीज के लिए साइन लेगा। बेफजूल की बिजली खर्च कम करने के लिए कंप्यूटर और बाकी उपकरण तभी चलाए जाएं जब जरूरत हो। निर्देश दिसया गया है कि उनकी गैरमौजूदगी में बिजली के उपकरणों को बंद रखा जाए। इसके अलावा पार्टी पदाधिकारियों को स्टाफ के लिए मौजूद गाड़ियों पर भी नजर रखने को कहा गया है।

Home / Political / राहुल गांधी ने कहा: फंड क्राइसिस से जूझ रही है कांग्रेस, पार्टी के नेता फिजुलखर्ची पर लगाएं लगाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो