scriptपीएम मोदी को मिले कोटलर अवॉर्ड पर राहुल गांधी का तंज, इतना मशहूर कि आजतक किसी को मिला ही नहीं | Rahul Gandhi Satire Congratulates to PM Modi For Kotler Presidential Award | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी को मिले कोटलर अवॉर्ड पर राहुल गांधी का तंज, इतना मशहूर कि आजतक किसी को मिला ही नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कहा कि ‘मैं अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को वर्ल्ड फेमस कोटलर प्रेसिडेंशियल अवार्ड हासिल करने की बधाई देता हूं।

नई दिल्लीJan 15, 2019 / 05:19 pm

Chandra Prakash

rahul attacks modi

पीएम मोदी को मिले कोटलर अवॉर्ड पर राहुल गांधी का तंज, इतना मशहूर कि आजतक किसी को मिला ही नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले ‘फिलिप कोटलर प्रेसिडेंशियल अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए अब इस अवॉर्ड पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि ये सम्मान इतना बड़ा है कि आजतक किसी को दिया ही नहीं गया।

राहुल बोले-अलीगढ़ की कंपनी ने दिया अवॉर्ड

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘मैं अपने प्रधानमंत्री जी को वर्ल्ड फेमस कोटलर प्रेसिडेंशियल अवार्ड हासिल करने की बधाई देता हूं। यह पुरस्कार इतना प्रसिद्ध है कि इसकी कोई ज्यूरी ही नहीं है, इससे पहले किसी को दिया नहीं गया और अलीगढ़ की एक गुमनाम कंपनी इसे स्पॉनसर करती है। इसके इवेंट साझेदार: पतंजलि और रिपब्लिक टीवी हैं। राहुल ने इसके साथ एक वेबसाइट की खबर भी साझा की है।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1085065105530748929?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी को मिला पहला ‘फिलिप कोटलर प्रेसिडेंशियल अवॉर्ड’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार को उनके आधिकारिक आवास पर पहला फिलिप कोटलर प्रेसीडेंशियल पुरस्कार प्रदान किया गया। यह पुरस्कार पीपुल, प्रॉफिट और प्लानेट के लिए दिया जाएगा है। यह हर साल किसी देश के नेता को प्रदान किया जाएगा। आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रशस्ति-पत्र में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी को देश को उत्कृष्ट नेतृत्व देने के लिए चुना गया है। देश के लिए अथक ऊर्जा के साथ उनकी नि:स्वार्थ सेवा की वजह से देश ने बेहतरीन आर्थिक, सामाजिक और प्रौद्योगिकी विकास हासिल किया है।

इन कार्यों के लिए मिला सम्मान

प्रशस्ति-पत्र में कहा गया है कि मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान अब नवाचार और मूल्यवर्धित उत्पादन केन्द्र (मेक इन इंडिया) के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी, लेखांकन एवं वित्त जैसे पेशेवर सेवाओं के केन्द्र के रूप में हुई है। यह भी कहा गया है कि उनके दूरदर्शी नेतृत्व की वजह से सामाजिक लाभ और वित्तीय समावेशन के लिए विशिष्ट पहचान संख्या, आधार सहित डिजिटल क्रांति (डिजिटल इंडिया) हो सकी। इससे उद्यमिता, व्यापार सुगमता और देश के लिए 21वीं सदी का ढांचागत विकास करने में मदद मिली है।

दुनिया के विख्यात मार्केटिंग गुरु हैं प्रोफेसर फिलिप कोटलर

प्रोफेसर फिलिप कोटलर नॉर्थ वेस्टर्न यूनिवर्सिटी, केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में मार्केटिंग के विश्व प्रसिद्ध प्रोफेसर हैं। बीमारी की वजह से उन्होंने अमेरिका के जॉर्जिया में इमोरी यूनीवर्सिटी के डॉ. जगदीश सेठ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुरस्कार प्रदान करने के लिए भेजा

Home / Political / पीएम मोदी को मिले कोटलर अवॉर्ड पर राहुल गांधी का तंज, इतना मशहूर कि आजतक किसी को मिला ही नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो