scriptरफाल पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी से भाषण में हुई गलती, भाजपा सदस्यों के टोकने पर मांगी माफी | Rahul Gandhi says sorry over making mistake in speech over rafale deal | Patrika News
राजनीति

रफाल पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी से भाषण में हुई गलती, भाजपा सदस्यों के टोकने पर मांगी माफी

लोकसभा में चर्चा के बाद रफाल डील आजकल चर्चा में है। शुक्रवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान भाजपा और कांग्रेस सदस्यों में डील को लेकर तीखी बहस हुई।

नई दिल्लीJan 05, 2019 / 01:00 pm

Mohit sharma

Rahul Gandhi

रफाल पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी से भाषण में हुई गलती, भाजपा सदस्यों के टोकने पर मांगी माफी

नई दिल्ली। लोकसभा में चर्चा के बाद रफाल डील आजकल चर्चा में है। शुक्रवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान भाजपा और कांग्रेस सदस्यों में डील को लेकर तीखी बहस हुई। इस दौरान राहुल गांधी से एक बड़ी चूक हो गई, जिसके लिए उनको भरे सदन में माफी मांगनी पड़ी। दरअसल, रफाल डील को लेकर बोल रहे राहुल गांधी से एक गलती हो गई। जिसके लिए भाजपा सदस्यों ने उनको बीच में टोक दिया। हुआ यूं कि राहुल गांधी ने बोलते समय कहा दिया कि, “जब फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रोन भारत आए थे तो वह उनसे मिले थे।” बस इतना कहते ही भाजपा सदस्यों ने उनको टोकना शुरू कर दिया। भाजपा सदस्यों के टोकने पर राहुल गांधी को भी अपनी गलती का अहसात हुआ और उन्होंने इसके लिए सॉरी बोला। असल में यहां कांग्रेस अध्यक्ष यह बोल कर गलती कर बैठे कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों तो अभी भी फ्रांस के राष्ट्रपति हैं।

राहुल गांधी ने सॉरी बोला

भाजपा सदस्यों के टोकने पर राहुल गांधी ने केवल सॉरी बोला, बल्कि एक कमेंट भी जड़ दिया। उन्होंने कहा कि वह रॉयल हाईनेस वाले शख्स नहीं हैं जो कभी गलती नहीं करते। उन्होंने कहा कि वह अपनी गलती के लिए माफी मांगते हैं। वहीं, राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि विवादास्पद रफाल डील को लेकर उनके सवालों को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण टाल गईं। राहुल ने कहा कि जब उन्होंने रक्षामंत्री से पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रक्षा सौदे में बदलाव किए जाने पर वायुसेना ने आपत्ति जताई थी? तो वह उस सवाल को टाल गईं। उन्होंने कहा कि जिस रक्षा सौदे पर पिछले आठ सालों से बातचीत चल रही थी, उसे प्रधानमंत्री ने महज दो मिनट में बदल दिया।

‘सीतारमण ने नाटक करना शुरू कर दिया’

रफाल डील पर लोकसभा में बहस के बाद मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरल सवालों के जवाब हां या ना में देने के बजाए सीतारमण ने नाटक करना शुरू कर दिया और उसके बाद भाग गईं।

Home / Political / रफाल पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी से भाषण में हुई गलती, भाजपा सदस्यों के टोकने पर मांगी माफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो