scriptविपक्षी दल के 9 नेताओं समेत आज श्रीनगर जाएंगे राहुल गांधी, लोगों से करेंगे मुलाकात | Rahul Gandhi to visit Srinagar with 9 opposition leaders on Saturday | Patrika News
राजनीति

विपक्षी दल के 9 नेताओं समेत आज श्रीनगर जाएंगे राहुल गांधी, लोगों से करेंगे मुलाकात

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने दिया था न्यौता
धारा 370 हटाए जाने के बाद होगा राहुल का पहला दौरा
J&K प्रशासन ने ट्वीट करके कहा- अभी ना आएं नेता

Aug 24, 2019 / 12:11 pm

Navyavesh Navrahi

rahul.jpg
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 9 विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर जाएंगे। धारा 370 हटाए जाने के बाद ये पहला मौका होगा, जब राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर जाएंगे।
इस दौरान वे वहां के लोगों से मिलकर हालात का जायजा लेंगे। राहुल वहां स्थानीय नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे।

विपक्षी दल के नेताओं में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीपीआई के डी राजा, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी, गुलाम नबी आजाद, डीएम रे टी शिवा, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा शामिल हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1164931285057331200?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें, जम्म-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का न्याैता दिया था। इसी को स्वीकार करते हुए राहुल गांणी शनिवार को श्रीनगर जा रहे हैं।

इससे पहले राहुल ने ट्वीट करके इजाजत मांगी थी कि विपक्षी नेताओं को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने दिया जाए। यह भी कहा था कि विपक्षी नेताओं को वहां के लोगों से मिलने दिया जाए।
गौर हो, इससे पहले गुलाम नबी आजाद को दो बार जम्मू-कश्मीर से लौटा दिया गया था। एक बार जम्मू से उन्हें वापस लौटाया गया। दूसरी बार श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोककर उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया गया। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था कि वे यहां के हालात को लेकर झूठ बोल रहे हैं।
दरअसल, जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाली धारा 370 को हटाए जाने के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। विपक्ष इस बात को लेकर सरकार को घेर रहा है।
दूसरी ओर, विपक्षी नेतओं के दौरे पर प्रशासन ने ट्वीट करके कहा है कि वे कश्मीर में न आएं। सहयेाग करें। विपक्षी नेताओं के कश्मीर आने से लोगों को परेशानी होगी। हम लोगों को आतंकियों को बचाने में लगे हुए हैं। इस वक्त शांति बनाए रखना प्राथमिकता है।

Home / Political / विपक्षी दल के 9 नेताओं समेत आज श्रीनगर जाएंगे राहुल गांधी, लोगों से करेंगे मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो