scriptCongress में अंदरूनी कलह से Rahul Gandhi परेशान, नेताओं से केवल Party stage पर विचार रखने को कहा | Rahul Gandhi upset due to infighting in Congress | Patrika News
राजनीति

Congress में अंदरूनी कलह से Rahul Gandhi परेशान, नेताओं से केवल Party stage पर विचार रखने को कहा

कांग्रेस में युवा बनाम वरिष्ठ को लेकर मचे घमासान से राहुल गांधी काफी परेशान
राहुल गांधी पार्टी के भीतर के कलह के बारे में मीडिया में आई खबरों से नाराज

नई दिल्लीAug 04, 2020 / 12:00 am

Mohit sharma

lp.png

नई दिल्ली। कांग्रेस में युवा बनाम वरिष्ठ, बुजुर्ग नेताओं को लेकर मचे घमासान से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी काफी परेशान हैं। हालांकि, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी के भीतर के कलह के बारे में मीडिया में आई खबरों से नाराज हैं, इसलिए दोनों ब्रिगेड को केवल पार्टी मंच पर अपने विचार रखने के लिए कहा गया है।

पार्टी ने नेताओं को स्पष्ट रूप से कहा है कि 2004 से 2014 तक यूपीए के 10 साल के शासन पर सवाल उठाना ‘अस्वीकार्य’ है। मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में एक दशक लंबा यूपीए शासन देश में रहा।

अंदरूनी कलह इस हद तक सामने आ गया कि सूत्रों का कहना है कि रणदीप सिंह सुरजेवाला को मीडिया को ब्रीफ करने के लिए राजस्थान से बुलाना पड़ा। उन्होंने दोनों गुटों को सोशल मीडिया पर बयानबाजी करने से बचने की भी चेतावनी दी और कहा कि कोई भी नेता ट्विटर-ट्विटर खलेना बंद करें।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुरजेवाला ने रविवार को एक सवाल का जवाब देते हुए चेतावनी दी कि, “जो ट्विटर-ट्विटर खेल रहे हैं, मैं उन्हें सोशल मीडिया पर बयानबाजी बंद करने की सलाह देता हूं। हमारे पास आंतरिक लोकतंत्र है और हम किसी को भी रिटायर होने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं। इसलिए अपने विचार पार्टी के उपयुक्त फोरम में रखें।”

भाजपा के साथ तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि कोई ‘मार्गदर्शक मंडल’ नहीं है और पार्टी को मिलकर भाजपा का मुकाबला करना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि वरिष्ठ, बुजुर्ग नेताओं को युवाओं का मार्गदर्शन करना चाहिए और उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए।

Home / Political / Congress में अंदरूनी कलह से Rahul Gandhi परेशान, नेताओं से केवल Party stage पर विचार रखने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो