scriptअगले महीने कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल, वरिष्ठ नेता मोइली ने दिए संकेत | Rahul may become Congress president next month senior leader Moily h | Patrika News
राजनीति

अगले महीने कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल, वरिष्ठ नेता मोइली ने दिए संकेत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व कानून मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा, राहुल आंतरिक चुनाव प्रक्रिया द्वारा पार्टी अध्यक्ष बनना पसंद करेंगे।

नई दिल्लीSep 15, 2017 / 06:36 pm

Rahul Chauhan

rahul gandhi
नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के संकेत मिल रहे हैं। इसका प्रमुख कारण गांधी परिवार के कुछ खास पार्टी नेताओं का राहुल गांधी के पक्ष में लामबंद होना माना जा रहा है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कानून मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि राहुल आंतरिक चुनाव प्रक्रिया के जरिये पार्टी अध्यक्ष बनना पसंद करेंगे।
राहुल का अध्यक्ष बनना पार्टी के साथ-2 देश के लिए भी अच्छा मोइली
बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि अगर पार्टी उनसे कहती है तो वह कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के लिये पूरी तरह तैयार हैं। ऐसे में वीरप्पा मोइली का यह कहना कि राहुल अगले महीने भी यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं अहम हो जाता है। मोइली ने एक सरकारी समाचार एजेंसी से कहा कि राहुल को तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालना चाहिये। यह पार्टी के साथ-साथ देश के लिए भी अच्छा होगा।
चुनावी प्रक्रिया से अध्यक्ष बनना चाहते हैं-राहुल
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हर किसी को लगता है कि राहुल के अध्यक्ष बनने में देरी हुई है। अब, राहुल संगठन चुनावों का इंतजार कर रहे हैं। वह सिर्फ चुनाव प्रक्रिया के जरिये ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) का अध्यक्ष बनना चाहेंगे। मोइली ने आगे कहा कि राज्यों में आंतरिक चुनाव प्रक्रिया के इस महीने तक पूरा होने की उम्मीद है, जिसके बाद एआईसीसी स्तर पर चुनाव होंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह राहुल के अगले महीने पार्टी अध्यक्ष बनने की उम्मीद कर रहे हैं, मोइली ने इसका हां में जवाब दिया।
मोइली ने कहा कि राहुल को अध्यक्ष बनने के बाद हर राज्य से जुड़े मामलों का समाधान करना है क्योंकि हर राज्य दूसरे से अलग है। ऐसे में चुनाव वाले राज्यों के साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भी विशेष रणनीति की जरूरत है।

Home / Political / अगले महीने कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल, वरिष्ठ नेता मोइली ने दिए संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो