scriptसोमनाथ रजिस्टर विवाद पर बोले राहुल गांधी , मेरे धर्म को लेकर सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं | Rahul said no need to give certificates to my religion | Patrika News
राजनीति

सोमनाथ रजिस्टर विवाद पर बोले राहुल गांधी , मेरे धर्म को लेकर सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं

मेरे धर्म को लेकर मुझे किसी को भी सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है। धर्म का सर्टीफिकेट देकर मैं दलाली नहीं करना चाहता।

नई दिल्लीNov 30, 2017 / 11:26 pm

Prashant Jha

rahul gandhi, Rahul said no need to give certificates to my religion
अहमदाबाद/अमरेली : सोमनाथ मंदिर में दर्शन के बाद उठे विवाद पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त है। मेरे धर्म को लेकर मुझे किसी को भी सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है। धर्म का सर्टीफिकेट देकर मैं दलाली नहीं करना चाहता। jराहुल गांधी ने कहा कि सरदार पटेल और जवाहर नेहरू अच्छे दोस्त थे। गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में जाने को लेकर विवाद छिड़ गया था । मंदिर के रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम जोड़ा गया। राहुल गांधी और अहमद पटेल की एंट्री गैर हिंदू के रूप में कराई गई थी। बता दें कि मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदुओं के नाम की एंट्री की जाती है। लेकिन इसमें राहुल गांधी का भी नाम जोड़ दिया गया है। हालांकि सोमनाथ मंदिर के पुजारी ने कहा कि नियम के मुताबिक नाम लिखा है। पुजारी ने कहा कि गैर हिंदुओं के लिए रजिस्टर है। राहुल गांधी के नाम जुड़ने के बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी मनोज त्यागी ने कहा कि बाद इस राहुल गांधी का नाम जोड़ा गया है। मनोज त्यागी ने कहा कि पत्रकारों को ले जाने के लिए उन्होंने साइन किए थे। बाद में राहुल गांधी को गैर हिन्दू बताते हुए विवाद छिड़ गया था।
कांग्रेस ने फोटो जारी कर सबूत पेश किया

हालांकि विवाद गहराने के तुरंत बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी की तस्वीर जारी करते हुए जेनऊधारी हिंदू बताया । कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इंदिरा गांधी की मुखाग्नि वाली फोटो जारी किया। हिंदू रीति रिवाज के तहत दाह संस्कार किया जा रहा है। जिसमें राजीव गांधी और राहुल गांधी मौजूद हैं।
ये भी पढ़ें:सोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी की एंट्री पर बवाल, गैर हिन्दू रजिस्टर में लिखा गया नाम

चुनावी रैली में व्यस्त हैं राहुल गांधी
गौतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा को लेकर लगातार दौरे पर हैं। बुधवार को चुनावी सभा से पहले राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा पाठ की और जलाभिषेक किया। बता दें कि राहुल गांधी चुनावी सभा के दौरान 10 से ज्यादा बार सोमनाथ मंदिर के दर्शन कर चुके हैं।

Home / Political / सोमनाथ रजिस्टर विवाद पर बोले राहुल गांधी , मेरे धर्म को लेकर सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो