scriptRajasthan Political Crisis: गहलोत सरकार से टलता दिख रहा संकट, गांधी परिवार ने पायलट को मनाया | Rajasthan Political Crisis: Gehlot government seems to be in line, Gandhi family persuades pilot | Patrika News
राजनीति

Rajasthan Political Crisis: गहलोत सरकार से टलता दिख रहा संकट, गांधी परिवार ने पायलट को मनाया

वक्त-एक महीने से अधिक समय से चल रहा था संत्ता संग्राम।
विवाद-मुख्यमंत्री पद को लेकर फिलहाल नहीं होगी कोई बात।
फार्मूला-गहलोत का रहे मान और पायलट का लौटे सम्मान।

 

Rajasthan Political Crisis: Gehlot government seems to be in line, Gandhi family persuades pilot

Rajasthan Political Crisis: Gehlot government seems to be in line, Gandhi family persuades pilot

शादाब अहमद/नई दिल्ली। राजस्थान का सत्ता संग्राम आखिर गांधी परिवार के दखल के बाद थमता दिख रहा है। बागी नेता सचिन पायलट की सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल गया और गहलोत सरकार से संकट के बादल टलते दिखे। पायलट मान गए और उनकी सम्मानजनक वापसी के लिए कांग्रेस ने रास्ते निकालना शुरू कर दिया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऐसा फॉर्मूला तैयार कर रहे हैं, जिससे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का मान भी रहे और पायलट का सम्मान भी लौट सके। फिलहाल कांग्रेस की ओर से अधिकृत तौर पर अभी तक इसकी घोषणा नहीं हुई है।
सूत्रों ने बताया कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहा सत्ता संघर्ष थामने के लिए आखिर में राहुल गांधी को सामने आना पड़ा। राहुल ने दोपहर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ पायलट के साथ लंबी मंत्रणा की। इस दौरान पायलट ने मुख्यमंत्री गहलोत की ओर से उपेक्षा करने समेत कई समस्याओं को सामने रखा। साथ ही कहा कि उन्हें पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है। जो विरोध है वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर है।
https://twitter.com/ANI/status/1292852768751984642?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल व प्रियंका ने पायलट से सभी राजनीतिक और जनता से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने का भरोसा दिया। साथ ही पायलट को कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम करते रहने के लिए कहा। दोनों नेताओं ने साफ कर दिया कि मुख्यमंत्री पद के लिए फिलहाल कोई बात नहीं की जाएगी।
गहलोत से की बात

सूत्रों ने बताया कि पायलट से बात करने के बाद राहुल व प्रियंका सीधे दस जनपथ गए और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले। जहां राजस्थान के सियासी हालात को लेकर चर्चा की। इसके बाद गांधी परिवार ने गहलोत से फोन पर बात कर इसकी जानकारी दी। गहलोत ने आलाकमान के हर फैसले का सम्मान करने की बात कही है।
लौट सकते हैं विधायक

सूत्रों ने बताया कि तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बाद पायलट खेमे के विधायकों के जयपुर लौटने का कार्यक्रम बन रहा है।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz4zz?autoplay=1?feature=oembed

Home / Political / Rajasthan Political Crisis: गहलोत सरकार से टलता दिख रहा संकट, गांधी परिवार ने पायलट को मनाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो