scriptपाक है दुनिया में आतंकवाद का सबसे बड़ा सोर्सः एक्सपर्ट्स | Rajnath Singh warns Pakistan in International Counter Terrorism Conference Jaipur | Patrika News
राजनीति

पाक है दुनिया में आतंकवाद का सबसे बड़ा सोर्सः एक्सपर्ट्स

“अगर पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ता है तो भारत उसका साथ देगा। दोनों देशों के रिश्ते तो सुधरेंगे”

Feb 04, 2016 / 10:04 am

पुनीत पाराशर

attack

attack

जयपुर। इंटरनेशनल काउंटर टेरेरिज्म में जहां भारतीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाक से कहा कि, “अगर पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ता है तो भारत उसका साथ देगा। दोनों देशों के रिश्ते तो सुधरेंगे, साउथ एशिया में अमन का माहौल बनेगा।” वहीं दुनिया भर से आए एक्सपर्ट्स ने पाकिस्तान को आतंकवाद का सबसे बड़ा सोर्स बताया। यह इंटरनेशनल काउंटर टेरेरिज्म कॉन्फ्रेंस दो दिन चली।

क्या बोले होम मिनिस्टर?
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, “पठानकोट हमला आतंकियों की बड़ी साजिश थी, उनके इरादों को सिक्युरिटी एजेंसियों ने नाकाम किया।” उन्होंने कहा कि, “आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। दुनिया का कोई धर्म आतंक के लिए इन्सपायर नहीं करता। आतंकवाद को लेकर हमारी साफ नीति है कोई बेगुनाह फंसे नहीं, कोई गुनहगार बचे नहीं।” सिंह ने कहा कि, “देश की सिक्युरिटी को चाक-चौबंद किया जा रहा है और किसी को डरने की जरुरत नहीं है। पठानकोट की घटना पर कार्रवाई को लेकर एजेंसियां काम कर रही हैं। इस पर कुछ भी कहना जांच पर असर जैसा होगा।”

क्या बोले मलेशियाई डिप्ली होम मिनिस्टर?
मलेशियाई मंत्री ने कहा कि, “आतंकवाद के खिलाफ हमेशा हम भारत के साथ हैं। मलेशिया सरकार के डिप्टी होम मिनिस्टर दत्तूक नूर जजलान मोहम्मद ने कहा कि, “आतंकवाद की लड़ाई में मलेशिया की सरकार और वहां की जनता भारत के साथ है। उन्होंने कहा, “आतंकवाद को ऑडियोलॉजी को बदलकर ही खत्म किया जा सकता है।”
उन्होंने कहा कि, “आईएस को रोकने के लिए मलेशिया ने कई अहम कदम उठाए हैं। देशों को इसके लिए नई प्लानिंग बनानी होगी, जो कारगर रहे।”

Home / Political / पाक है दुनिया में आतंकवाद का सबसे बड़ा सोर्सः एक्सपर्ट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो