scriptRam Mandir Bhoomi Pujan: भाजपा के दिग्गजों ने 5 अगस्त को बताया गौरव का दिन | Ram Mandir Bhoomi Pujan: BJP leaders said August 5 as day of glory | Patrika News
राजनीति

Ram Mandir Bhoomi Pujan: भाजपा के दिग्गजों ने 5 अगस्त को बताया गौरव का दिन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राम मंदिर निर्माण को देश की एकता और सद्भावना बढ़ाने वाला बताया।
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने आज के दिन को देशवासियों के लिए गौरव का दिन बताया।
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा भगवान राम के प्रति आस्था रखने वाले सभी को शुभकामनाएं।

नई दिल्लीAug 05, 2020 / 11:38 pm

अमित कुमार बाजपेयी

BJP leaders said August 5 as day of glory

BJP leaders said August 5 as day of glory

नई दिल्ली। भारत के इतिहास में सदियों से चले आ रहे एक बड़े मुद्दे को बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहतरीन ढंग से नए अध्याय में बदल दिया। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं ने 5 अगस्त को गौरव का दिन करार दिया। अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर के भूमि पूजन के बारे में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राम मंदिर बनने से देश की एकता और सद्भावना बढ़ेगी।
सियावर रामचंद्र की जय से शुरू और खत्म, पढ़ें भूमि पूजन के बाद PM Modi का पूरा संबोधन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को देश की एकता और सद्भावना को बढ़ाने वाला बताने के साथ ऐतिहासिक भूमि पूजन के अवसर पर देश के लोगों को बधाई दी। ओम बिरला ने कहा, “प्रभु श्री राम भारत की सांस्कृतिक चेतना के प्रतीक हैं। देश में प्रभु श्री राम के प्रति गहरी आस्था व निष्ठा है। माननीय उच्चतम न्यायालय ने जटिल विषय में सौहार्दपूर्ण निर्णय दिया। उसी निर्णय के प्रकाश में आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का शिलान्यास एक अद्भुत एवं ऐतिहासिक क्षण है।”
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आगे कहा, “देश के नागरिक लंबे समय से इस मुहूर्त हेतु प्रतीक्षारत थे। मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होने के साथ ही देश में दिव्य एवं अलौकिक वातावरण का आभास हो रहा है। मंदिर के निर्माण में सभी धर्मों एवं वर्गों के लोगों का सहयोग प्राप्त होने का समाचार सुखद है। राम मंदिर के निर्माण से देश की एकता और आपसी सद्भाव में अभिवृद्धि होगी।”
https://twitter.com/ShriRamTeerth?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ट्विटर पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से श्रीराम मंदिर के नींव की ईंट रखी गई। सैकड़ों वर्षों के रामभक्तों के संघर्ष व बलिदान का सुखद प्रतिफल देश को मिलने जा रहा है। सनातन संस्कृति व करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक प्रभु श्रीराम के मंदिर का सपना साकार होने जा रहा है।”
एक अन्य ट्वीट में राय ने लिखा, “पीएम मोदी जी के ऐतिहासिक निर्णय (5 अगस्त 2019) के एक साल पूरे हुए हैं। आज ही के दिन अनुच्छेद 370 व 35ए समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री के ऐतिहासिक निर्णय को गृहमंत्री अमित शाह द्वारा सबलता से सदन में लाया गया तथा अनुच्छेद 370 व 35ए समाप्त हुआ। देश की एकता व अखंडता के लिए आज का दिवस देशवासियों के लिए गौरव का दिन है।”
जबकि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या में रामलला के दिव्य एवं भव्य मंदिर का भूमि-पूजन तथा आधारशिला की स्थापना रामकथा का नया अध्याय है। रामलला को अपने ही आंगन में स्थान दिलाने के लिए करोड़ों देशवासी पांच सदी तक प्रतीक्षा करते रहे।”
https://twitter.com/hashtag/JaiShriRam?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
शिक्षा मंत्री निशंक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री जी का आभार करना चाहता हूं, उनका जो ओजस्वी वक्तव्य था, ऐसे क्षण में उसने सब को झकझोर कर रख दिया है। न केवल देशवासियों को बल्कि पूरी दुनिया भर के लोगों को सोचने के लिए बाध्य कर दिया है ।”
उन्होंने आगे कहा, “आज का यह दिन पूरे देश के लिए गौरवमयी क्षण तो है ही लेकिन पूरे विश्व के लिए भी यह बहुत ही प्रेरणादायक और गौरवमयी दिन है। भगवान राम के प्रति आस्था रखने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं। राम का जो चरित्र है, राम का कर्तव्य पथ पर अडिग खड़े रहना, दीन दुखियों की मदद करना, सामाजिक सौहार्द की बात हो या राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के लिए एक आदर्श। उनका हर क्षण, हर कदम, हर काम आदर्श के रूप में है।”
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / Ram Mandir Bhoomi Pujan: भाजपा के दिग्गजों ने 5 अगस्त को बताया गौरव का दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो