मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान- जिस पार्टी की हवा होगी मैं उसका साथ दूंगा

मोदी सरकार के मंत्री  का बड़ा बयान- जिस पार्टी की हवा होगी मैं उसका साथ दूंगा

Pradeep Kumar Pandey | Publish: Nov, 10 2018 12:05:19 PM (IST) राजनीति

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा मैं कांग्रेस के साथ भी रह चुका हूं, जब तक सरकार है भाजपा के साथ रहूंगा.

 

नई दिल्ली। पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के सहयोगी रामदास अठावले ने ऐसा बयान दिया है जिससे सरकार के लिए असहज स्थिति बन सकती है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर अठावले ने एक कार्यक्रम में कहा है कि वे हवा का रुख देखकर फैसला करेंगे। जिधर की हवा रहेगी उधर चले जाएंगे। गौरतलब है कि अठावले अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं।

भाईदूज के मौके पर मुंबई में कार्यक्रम में बोल रहे मोदी सरकार के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिकता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा, केंद्र में जिस पार्टी की हवा होगी वे उसका ही साथ देंगे। अठावले ने कहा, नसीम खान (कांग्रेस) बोल रहे हैं कि तुम हमारे साथ आ जाओ। मैं 10-15 साल कांग्रेस के साथ रहा। इधर (भाजपा) भी मुझे 15-20 साल रहना होगा। जब तक सरकार है तब तक यहीं रहूंगा। जब मैं अंदाजा लगा लूंगा कि हवा किस दिशा में है तब निर्णय लूंगा। गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अठावले महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं।

 

पहले भी बयानों से चर्चा में रहे

यह पहली बार नहीं जब अठावले ऐसा बयान दिया है। इससे पहले भी वे अपने बयानों को लेकर घिर चुके हैं। हाल ही में पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दाम के बीच उन्होंने कहा था कि पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से उन पर असर नहीं पड़ता है क्योंकि उन्हें सरकारी तेल का खर्च मिलता है। जब इस बयान पर विपक्ष ने उन्हें घेरना शुरू किया तो उन्होंने कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया। इससे पहले महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ते विवाद के बीच अठावले ने कहा था कि दोनों पार्टियों को आधे—आधे समय के लिए मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए जिससे विवाद ही न हो। हाल ही में अठावले की पार्टी ने छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन की बात कही थी। उन्‍होंने कहा था कि छत्‍तीसगढ़ की 90 सीटों में से 83 पर उनकी पार्टी भाजपा के साथ है। बाकी बची सात सीटों पर उनकी पार्टी प्रत्‍याशी उतारेगी।

Ad Block is Banned