scriptराजे-सुषमा को करो रवाना, GST bill पर लो समर्थन: कांग्रेस | Remove Raje-Sushma and get support in GST bill: Congress to BJP | Patrika News
राजनीति

राजे-सुषमा को करो रवाना, GST bill पर लो समर्थन: कांग्रेस

हालांकि केन्द्र सरकार ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है

Jul 01, 2015 / 07:35 am

शक्ति सिंह

 Lalit Modi

Lalit Modi

नई दिल्ली। ललित मोदी मामले में केन्द्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने नया दांव चला है। कांग्रेस ने भाजपा से कहा है कि अगर वह सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर कार्रवाई करे तो उसे गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स(जीएसटी) बिल पर संसद में समर्थन मिल जाएगा। एक अंग्रेजी अखबार ने ऎसी रिपोर्ट दी है। हालांकि सरकार ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

अखबार के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, इसे मानने का कोई सवाल नहीं उठता है। संसद का मानसून सत्र 21 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसमें सरकार जीएसटी बिल को पास कराने का प्रयास करेगी। सरकार की समस्या यह है कि उसके पास लोकसभा में तो बहुमत है लेकिन राज्यसभा में वह अल्पमत है और इसी के चलते कांग्रेस ऎसे प्रस्ताव रख रही है। कांग्रेस इस बिल पर राज्यसभा की सलेक्ट कमिटी के सामने आपत्ति भी जता चुकी है और उसे उम्मीद है कि उसे अन्य पार्टियों का समर्थन भी मिलेगा।

कांग्रेस मोदी सरकार को राज्यसभा में घेरने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। हालांकि अगर सरकार सुषमा और राजे को हटा देती है तो कांग्रेस सांसद राज्य सभा से वॉकआउट कर जाएंगे। इससे जीएसटी बिल के लिए बहुमत का आंकड़ा कम हो जाएगा और सरकार इसे पास करा लेगी। हालांकि, सरकार ऎसा जोखिम नहीं लेगी क्योंकि अब इस्तीफा लेने पर सरकार को जोरदार झटका लगेगा और विपक्ष हावी हो जाएगा।

Home / Political / राजे-सुषमा को करो रवाना, GST bill पर लो समर्थन: कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो