scriptकॉलेजों में नियुक्त होगें 40 एम्बेसेडर, देगें जानकारी! पढ़ें पूरी खबर | 40 Ambassadors to be appointed in colleges to informe about.. | Patrika News
भोपाल

कॉलेजों में नियुक्त होगें 40 एम्बेसेडर, देगें जानकारी! पढ़ें पूरी खबर

स्मार्टसिटी स्टार्टअप प्रतियोगिता

भोपालApr 10, 2018 / 09:56 pm

शिव शर्मा

college

भोपाल। स्मार्टसिटी की स्टार्टअप आयोजन हैकातोन के लिए कॉलेज स्तर पर 40 एम्बेसडर नियुक्त किए गए हैं। ये कॉलेजों में स्टार्टअप की जानकारी देने के साथ फार्म भराने का काम करेंगे। मंगलवार को आरजीपीवी, टीआईटी, सागर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी, ज्ञान गंगा तकनीकी कॉलेज जबलपुर और ओरिएंटल कॉलज के छात्रों को स्मार्ट सिटी के दफ्तर बुलाकर बैठक की गई।

बीएससीडीसीएल के सीईओ चंद्रमौली शुक्ला ने इन्हें 21 व 22 अप्रैल को आयोजित होने वाले हैकातोन आयोजन की जानकारी दी। स्टार्टअप के लिए यह प्रतियोगिता दो दिन व एक रात लगातार चलेगी। इसमें भाग लेने वाले छात्रों को हाई स्पीड इंटरनेट सहित अन्य सुविधाएं एक ही स्थान पर दी जाएंगी। प्रथम पुरस्कार 1 लाख 75 हजार होगा। आयोजन में भाग लेने ६00 आवेदन आए हैं। स्टार्टअप्स के लिए स्मार्टसिटी के इंक्यूबेशन सेंटर 20 अधिक सेक्टर में स्टार्टअप लेने वालों के लिए सुविधा दी जाएगी।

इसमें 50 छात्रों को इंक्यूबट किया जाएगा। इंक्यूबेशन सेंटर में कृषि, आईटी, हेल्थकेयर, मीडिया, एफ एमजीसी, रोबोटिक्स, टूल एज्यूकेशन, ट्रांसपोर्टेशन को शामिल किया गया है। चयनित स्टार्टअप के लिए बीएससीडीसीएल आईडिया को प्रोडेक्ट बनाने, माकेटिंग, पेंटेट कराने, वित्तीय संबधी सलाह व मदद उपलब्ध कराएगा।

लोन पहुंचा बिल्डर के खाते में, किसान को दे रहे नोटिस

भोपाल। राजधानी में घर बनाने के लिए बिल्डर को दस्तावेज देना किसान को भारी पड़ गया। लोन का पौने तीन लाख बिल्डर के खाते में पहुंच गए। अब बैंक वसूली के लिए किसान को नोटिस भेज रहा है। कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई में नजीराबाद के किसान महावीर चंद्रावत ने शिकायत की है। एडीएम ने आवेदन को जांच के लिए डीआईजी को भेजा है। चन्द्रावत ने बताया कि उसने करोंद क्षेत्र में शांति काम्प्लेक्स निवासी जीत कंस्ट्रक्शन के जीतमल केहर से घर की बात की थी। जीतमल ने निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में फ्लैट देने की बात कही। एडवांस में 1 लाख 35 हजार नकद दे दिया। शेष दो लाख 88 हजार फायनेंस कराने के लिए दस्तावेज दे दिए। इसके बाद जीतमल उसे टरकाता रहा। कुछ दिन पहले बैंक का एक नोटिस किसान के घर पहुंचा तब उसने जनसुनवाई में शिकायत की।

संजीव बने संचालक आदिम जाति

भोपाल। लोकायुक्त सचिव संजीव कुमार झा को संचालक आदिम जाति अनुसंधान एवं विकास बनाया है। राजस्व सचिव राजेंद्र सिंह को सचिव लोकायुक्त बनाया है। वहीं, आयुक्त स्वास्थ्य पल्लवी जैन गोविल को आयुक्त खाद्य सुरक्षा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। गोविल स्वास्थ्य विभाग की ओएसडी भी हैं और अब खाद्य सुरक्षा का भी काम देखेंगी।

Home / Bhopal / कॉलेजों में नियुक्त होगें 40 एम्बेसेडर, देगें जानकारी! पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो