scriptविदेश मंत्री एस. जयशंकर की डिनर पार्टी आज, अरसे बाद पाकिस्तान को न्यौता | s jaishankar dinner party today pakistan invited after long time | Patrika News
राजनीति

विदेश मंत्री एस. जयशंकर की डिनर पार्टी आज, अरसे बाद पाकिस्तान को न्यौता

s jaishankar की डिनर पार्टी में पाकिस्तानी उप उच्चायुक्त होंगे शामिल
दिल्ली में विदेश मंत्री s jaishankar की डिनर पार्टी
डिनर पार्टी की जमकर हो रही है चर्चा

नई दिल्लीJun 22, 2019 / 09:35 am

Kaushlendra Pathak

s jaishankar

विदेश मंत्री एस. जयशंकर की डिनर पार्टी आज, अरसे बाद पाकिस्तान को न्यौता

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) सरकार की नई और दूसरी पारी की शुरुआत हो चुकी है। सत्ता संभालते ही मोदी सरकार सभी देशों के साथ अपने कूटनीतिक रिश्ते को और मजबूत करने की पहल में जुट गई है। इसी कड़ी में विदेश मंत्री S Jaishankar ( एस. जयशंकर ) ने शनिवार यानी आज सभी दूतावासों में रहने वाले राजदूतों के लिए डिनर पार्टी ( dinner Party ) का आयोजन किया है। इस पार्टी के लिए पाकिस्तान को भी आमंत्रित किया गया है।
मोदी सरकार की दूसरी पारी में पहली बार ऐसा मौका आया है जब अरसे बाद किसी पाकिस्तानी प्रतिनिधि को किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, s jaishankar ( एस. जयशंकर ) की डिनर पार्टी में पाकिस्तानी उच्चायुक्त की जगह उप उच्चायुक्त शिरकत करेंगे। हालांकि, विदेश मंत्रालय की ओर से आधिकारिक रूप से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है।
पढ़ें- PM मोदी से मिले CM अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के विकास के लिए साथ काम करने की अपील

s jaishankar
दिल्ली में होगी विदेश मंत्री की डिनर पार्टी

विदेश मंत्री s jaishankar ( एस. जयशंकर ) की डिनर पार्टी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में होगी। इस पार्टी में दुनिया के कई देशों के राजदूत और उच्चायुक्त शामिल होंगे। विदेश मंत्री की डिनर पार्टी पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में है, क्योंकि मोदी सरकार के कार्यकाल में पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पाकिस्तान को न्यौता भेजा गया है।
file photo
इतना ही नहीं इस पार्टी की चर्चा इसलिए भी हो रही है कि गुरुवार को ही विदेश मंत्री s jaishankar ( एस. जयशंकर ) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने अपने पाकिस्तानी समकझों से साफ कहा है कि आतंकवाद के साथ-साथ बात-चीत संभव नहीं है। PM मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखे पत्र में कहा था कि जब तक रहेगा आतंकवाद का साथ तब तक नहीं बनेगी बात। वहीं, अब डिनर पार्टी में पाक को आमंत्रण भेजे जाने से कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं।
पढ़ें- PM Modi Letter to Imran Khan: पाक मीडिया का झूठा दावा, बातचीत के लिए तैयार है भारत

file photo
SCO समिट में एक मंच पर आए थे PM मोदी और इमरान खान

गौरतलब है कि हाल ही में किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में SCO समिट में PM नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक साथ किसी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मौजूद थे। लेकिन, पीएम मोदी ने पाकिस्तानी समकक्ष से दूरी बना ली थी। हालांकि, अनौपचारिक रूप से दोनों के बीच कुछ पल के लिए मुलाकात हुई थी। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की अभिवादन किया था। हालांकि अभिवादन सामान्य प्रकृति का था और यह उस वक्त हुआ, जब दोनों नेता लाउंज में थे।
अब देखना यह है कि विदेश मंत्री s jaishankar ( एस. जयशंकर ) की डिनर पार्टी से दोनों देशों के बीच रिश्तों में बदलाव आते हैं या फिर पाक को दिया गया न्यौता महज एक शिष्टाचार है।

Home / Political / विदेश मंत्री एस. जयशंकर की डिनर पार्टी आज, अरसे बाद पाकिस्तान को न्यौता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो