scriptPM मोदी से मिले CM अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के विकास के लिए साथ काम करने की अपील | Arvind Kejriwal meets PM Modi to work together for Delhi | Patrika News

PM मोदी से मिले CM अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के विकास के लिए साथ काम करने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 02:23:52 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Arvind kejriwal ने उठाया पानी का मुद्दा
यमुना के दोनों तरफ लेक बनाने की मांग
One Nation One Election की बैठक से दूर रहे थे Arvind kejriwal

file photo

PM मोदी से मिले CM अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के विकास के लिए साथ काम करने की अपील

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) से संसद भवन में मुलाकात की। केजरीवाल में लोकसभा चुनाव में जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई दी। साथ ही देश की राजधानी दिल्ली के विकास के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा।
https://twitter.com/ANI/status/1141965769112195072?ref_src=twsrc%5Etfw
Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने प्रधानमंत्री Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) से कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और दिल्ली के विकास के लिए केंद्र और राज्य को दोनों को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली भी केंद्र के साथ मिलकर काम करेगी और उम्मीद है कि केंद्र भी दिल्ली को पूरा सहयोग देगा।
पढ़ें- Rahul Gandhi on Rafale Deal : राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद बोले कांग्रेस अध्यक्ष, अब भी यही कहूंगा हुई है चोरी

file photo
केजरीवाल ने उठाया पानी का मुद्दा

प्रधानमंत्री Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) से मुलाकात के दौरान Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने दिल्ली में पानी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी एलोकेशन 1994 में हुआ था। उसके बाद दिल्ली की आबादी दोगुनी हो गई है।
केजरीवाल ने कहा कि उस वक्त दिल्ली की आबादी कम थी, लेकिन अब दोगुनी हो गई है। लिहाजा, पानी की समस्या काफी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि यमुना के दोनों तरफ लेक बनाई जाए जिससे पानी स्टोर किया जाए और पूरे साल दिल्ली वालों को पानी की परेशानी नहीं होगी।
पढ़ें- Navjot Singh Sidhu vs Amarinder: पंजाब CM से सुलह के लिए कांग्रेस के सामने तीन शर्तें

arvind kejriwal
one nation one election मीटिंग से दूर रहे थे अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि पिछले दिनों Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) ने One Nation One Election को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी पार्टियों के अध्यक्ष को न्यौता दिया गया था। लेकिन, Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।
यहां आपको बताते चलें कि Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) और Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) के रिश्ते हमेशा तल्खी भरे रहे हैं। केजरीवाल ने पीएम मोदी पर काम नहीं करने देने के आरोप कई बार लगाए हैं। इसके अलावा अफसरों के ट्रांसफर और नियुक्ति के मामले को लेकर भी केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर फैसला आना अभी बाकी है। अब देखना यह है कि इस मुलाकात से क्या परिणाम निकलते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो