PM मोदी से मिले CM अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के विकास के लिए साथ काम करने की अपील

  • Arvind kejriwal ने उठाया पानी का मुद्दा
  • यमुना के दोनों तरफ लेक बनाने की मांग
  • One Nation One Election की बैठक से दूर रहे थे Arvind kejriwal

By: Kaushlendra Pathak

Published: 21 Jun 2019, 02:23 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) से संसद भवन में मुलाकात की। केजरीवाल में लोकसभा चुनाव में जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई दी। साथ ही देश की राजधानी दिल्ली के विकास के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा।

 

 

Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने प्रधानमंत्री Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) से कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और दिल्ली के विकास के लिए केंद्र और राज्य को दोनों को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली भी केंद्र के साथ मिलकर काम करेगी और उम्मीद है कि केंद्र भी दिल्ली को पूरा सहयोग देगा।

पढ़ें- Rahul Gandhi on Rafale Deal : राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद बोले कांग्रेस अध्यक्ष, अब भी यही कहूंगा हुई है चोरी

file photo

केजरीवाल ने उठाया पानी का मुद्दा

प्रधानमंत्री Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) से मुलाकात के दौरान Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने दिल्ली में पानी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी एलोकेशन 1994 में हुआ था। उसके बाद दिल्ली की आबादी दोगुनी हो गई है।

केजरीवाल ने कहा कि उस वक्त दिल्ली की आबादी कम थी, लेकिन अब दोगुनी हो गई है। लिहाजा, पानी की समस्या काफी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि यमुना के दोनों तरफ लेक बनाई जाए जिससे पानी स्टोर किया जाए और पूरे साल दिल्ली वालों को पानी की परेशानी नहीं होगी।

पढ़ें- Navjot Singh Sidhu vs Amarinder: पंजाब CM से सुलह के लिए कांग्रेस के सामने तीन शर्तें

 

arvind kejriwal

one nation one election मीटिंग से दूर रहे थे अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि पिछले दिनों Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) ने One Nation One Election को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी पार्टियों के अध्यक्ष को न्यौता दिया गया था। लेकिन, Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।

यहां आपको बताते चलें कि Arvind kejriwal ( अरविंद केजरीवाल ) और Narendra Modi ( नरेन्द्र मोदी ) के रिश्ते हमेशा तल्खी भरे रहे हैं। केजरीवाल ने पीएम मोदी पर काम नहीं करने देने के आरोप कई बार लगाए हैं। इसके अलावा अफसरों के ट्रांसफर और नियुक्ति के मामले को लेकर भी केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर फैसला आना अभी बाकी है। अब देखना यह है कि इस मुलाकात से क्या परिणाम निकलते हैं।

AAP BJP
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned