Rahul Gandhi on Rafale Deal : राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद बोले कांग्रेस अध्यक्ष, अब भी यही कहूंगा हुई है चोरी

Rahul Gandhi on Rafale Deal : राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद बोले कांग्रेस अध्यक्ष, अब भी यही कहूंगा हुई है चोरी

Dhiraj Kumar Sharma | Updated: 20 Jun 2019, 03:21:43 PM (IST) राजनीति

  • Rahul Gandhi on Rafale Deal जो पहले कहा वो अब भी कहूंगा
  • संसद भवन से बाहर आकर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- रफाल सौदे में हुई है चोरी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi on rafale deal ) ने एक बार फिर अपना रुख साफ किया है। गुरुवार को संसद भवन से बाहर आते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि मेरा स्टैंड आज भी वही है, रफाल विमान सौदे में चोरी हुई है। इससे पहले सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी का मोबाइल देखते हुए तस्वीरें भी सामने आईं। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।


दरअसल राहुल गांधी सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ramnath Kovind ) के अभिभाषण के बाद अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरा रुख अब भी वही है कि रफाल घोटाला हुआ है। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान रफाल मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को लगातार घेरते आए हैं।

पढ़ेंः President Ramnath Kovind ने कहा- तीन तलाक और हलाला जैसी कुरीतियों को खत्म करना जरूरी

 

rahul gandhi rafale deal

देश को जल्द मिलने जा रहा रफाल
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण में मोदी सरकार 2.0 के अगले पांच साल का एजेंडा सामने रखा। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से मेक इन इंडिया के तहत आधुनिक शस्त्र बनाने पर जोर दिया जा रहा है। देश को पहला रफाल लड़ाकू विमान और अपाचे हेलीकॉप्टर जल्द ही मिलने जा रहा है।


अभिभाषण के दौरान देखते रहे मोबाइल
कांग्रेस राहुल गांधी का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान काफी देर तक राहुल गांधी मोबाइल देखते रहे।

राष्ट्रपति ने करीब सवा घंटे अपना अभिभाषण दिया। इस बीच राहुल गांधी 24 मिनट तक मोबाइल पर तो 20 मिनट बगल बैठकी कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी से बातचीत करने में व्यस्त रहे।

 

पढ़ेंः Chamki Bukhar: बिहार में मृतकों की संख्या 150 पार, अकेले मुजफ्फरपुर में 117 बच्चों की मौत

एक बार थपथपाई मेज
संसद सत्र के दौरान जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण चल रहा था, उस वक्त राहुल गांधी ने महज एक बार ही मेज थपथपाई । जबकि सोनिया गांधी ने संबोधन के दौरान 6 बार मेज थपथपाई।

सोनिया गांधी ने सदन में जिन बातों पर मेज थपथपाई उसमें ज्यादा महिला सांसदों के चुने जाने की बात और मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने की बात शामिल थी। हालांकि इन बातों पर भी राहुल गांधी ने मेज नहीं थपथपाई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned