Navjot Singh Sidhu vs Amarinder: पंजाब CM से सुलह के लिए कांग्रेस के सामने तीन शर्तें

Navjot Singh Sidhu vs Amarinder: पंजाब CM से सुलह के लिए कांग्रेस के सामने तीन शर्तें

Kaushlendra Pathak | Updated: 20 Jun 2019, 04:49:27 PM (IST) राजनीति

  • Navjot Singh Sidhu vs amarinder में आया नया मोड़
  • Navjot Singh Sidhu ने मांगा डिप्टी सीएम का पद
  • Rahul Gandhi पहले ही ठुकरा चुके हैं सिद्धू की इस मांग को

नई दिल्ली। Navjot Singh Sidhu vs amarinder का मामला अब खुलकर सतह पर आ चुका है। कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह ने सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) ने पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह से विवाद सुलझाने के लिए कांग्रेस ( Congress ) के सामने तीन शर्तें रखी हैं। इन तीन शर्तों में डिप्टी सीएम से लेकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद तक शामिल है।

 

Navjot Singh Sidhu

सिद्धू की तीन शर्तें

Navjot Singh Sidhu ने कहा है कि कांग्रेस हाईकमान चाहती है कि मेरा और पंजाब सीएम Captain Amarinder Singh का विवाद सुलझ जाए तो पार्टी को मेरी तीन शर्तें माननी होगी।

सिद्धू ने कहा कि मेरी पहली शर्त है बिजली मंत्रालय के साथ-साथ मुझे पंजाब का डिप्टी सीएम बनाया जाए। दूसरी शर्त है नए मंत्रालय के साथ-साथ उन्हें पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया जाए।

जबकि तीसरी शर्त में सिद्धू ने कहा है कि अगर पार्टी हाईकमान को मेरी ये दोनों शर्तें मंजूर नहीं है तो एक बार फिर उन्‍हें उनका पुराना स्‍थानीय निकाय मंत्रालय वापस दे दिया जाए।

हालांकि, सिद्धू के इस बयान पर कांग्रेस हाईकमान का कोई बयान नहीं आया है और न ही पंजाब सीएम captain amarinder singh ने कोई प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें- President के अभिभाषण पर Congress का पलटवार, NRC को सही तरीके से लागू करे मोदी सरकार

 

Navjot Singh Sidhu and rahul gandhi

राहुल गांधी ने ठुकरा दिया था डिप्टी सीएम वाली मांग

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उन्हें पंजाब का डिप्टी सीएम नियुक्त करने की मांग की थी। इसे राहुल गांधी ने सिरे से खारिज कर दिया।

ऐसे में अब नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद भी अपने नये मंत्रालय के साथ चाहते हैं। उनका कहना है कि वह इसी शर्त पर अपने नए मंत्रालय को जॉइन करना चाहते हैं।

यहां आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही अमरिंदर सरकार ने सिद्धू का मंत्रालय बदल दिया था। इसके बाद सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव सोनिया गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की थी।

मुलाकात के दौरान सिद्धू ने राहुल गांधी को एक पत्र भी दिया था और पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान से अवगत भी कराया था।

पढ़ें- PM Modi letter to Imran Khan: छोड़ो आतंक का साथ फिर होगी बात

Navjot Singh Sidhu and  captain amarinder singh

लोकसभा चुनाव से जारी है विवाद

दरअसल, लोकसभा चुनाव से ही Navjot Singh Sidhu vs Amarinder की जुबानी जंग जारी है। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अमरिंदर सिंह पर टिकट काटने का आरोप लगाया था। सिद्धू ने अपनी पत्नी का बचाव करते हुए अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा था।

इसके बाद अमरिंदर सिंह ने यहां तक कहा था कि Navjot Singh Sidhu की नजर मेरी कुर्सी पर है और वह मुझे रिप्लेस करना चाहते हैं।

अब देखना यह है कि कांग्रेस हाईकमान सिद्धू के इस शर्त को मानती है या फिर पंजाब कांग्रेस में कुछ और समीकरण बनता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned